1. home Hindi News
  2. national
  3. shushant singh case rhea cbi ed files fir chakraborty demand more time to appear in front of ed supreme court

Sushant Singh Case : 5-6 घंटे रिया चक्रवर्ती से पूछताछ कर सकती है ईडी, भाई को दुबारा बुलाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिया चक्रवर्ती
रिया चक्रवर्ती
Twitter

सुशांत सिंह राजपूत केस में धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशाल (ईडी) के ऑफिस में पूछताछ के लिए रिया चक्रवर्ती पेश हुई हैं. उनसे पूछताछ जारी है. इशी बीच, श्रुती मोदी भी पहुंची बता दें इस बारे में रिया चक्रवर्ती के वकील ने ईडी से गुहार की थी कि जब तक सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही है, तब तक इस मामले में ईडी उनसे पूछताछ नहीं करें. मगर ईडी ने उनके अपील को खारिज कर दिया . 12 बजे ईडी ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके लिए अपना बयान दर्ज करने के लिए रिया चक्रवर्ती ईडी के सामने पेश हुई हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड स्टार सुशांत सिंह राजपूत की मौत के सिलसिले में अभिनेता रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के सदस्यों के लिए सवालों का एक सेट तैयार किया है, जो उनके लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है. ईडी के शीर्ष अधिकारियों के अनुसार, जांच एजेंसी ने दिवंगत अभिनेता के बैंक खाते से वित्तीय लेनदेन से संबंधित 20 से अधिक प्रश्नों का एक सेट तैयार किया है.

रिया के भाई से ईडी ने 2 घंटे पूछताछ की. इसके बाद रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती अपने घर चले गये. वहीं, ईडी ने शाम करीब 5 बजे शौविक को दुबारा पूछताछ के लिए बुला लिया है. इधर, रिया से भी ईडी की पूछताछ जारी है. यह पूछताछ 5-6 घंटे चलने की उम्मीद है.

मुंबई स्थित ईडी के दफ्तर में रिया चक्रवर्ती से पूछताछ जारी है. टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक,रिया के साथ उनके भाई और पिता भी दफ्तर में मौजूद हैं. रिया चक्रवर्ती के ईडी ऑफिस पहुंचने के बाद सुशांत की बहन श्वेता ने ट्वीट किया- हर हर महादेव.

बता दें कि ईडी ने रिया को उनके वाट्सएप पर समन भेजा था. फिर आज इमेल के जरिये रिया ने अपना जवाब भेजा है. सुशांत सिंह आत्महत्या मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दिये जाने के बाद सीबीआई और ईडी ने अपना काम शुरू कर दिया है. जांच के लिए सीबीआई ने एसआईटी गठित की है. सीबीआई ने सुशांत सिंह आत्महत्या मामले में एफआईआर भी दर्ज किया है. एफआईआर में रिया चक्रवर्ती समेत छह लोगों को आरोपी बनाया गया है.

वही इसी जांच के सिलसिले में ईडी ने आज रिया चक्रवर्ती को अपना बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था. इसके बाद आज उसने और समय देने की अपील की है. इससे पहले के घटनाक्रम की बात करें तो सुशांत सिंह राजपूत मामले में जांच करने मुंबई गये पटना एसपी विनय तिवारी को बीएमसी ने कोरेंटिन से मुक्त कर दिया है. विनय तिवारी सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच के लिए पिछले महीने मुंबई गए थे, जहां उन्हें बीएमसी ने 14 दिनों के लिए कोरेंटिन कर दिया था.

बता दें कि सुशांत केस की जांच के लिए 27 जुलाई को पटना से मुंबई भेजी गयी चार सदस्यीय एसआइटी गुरुवार की दोपहर 12:30 बजे स्पाइसजेट की फ्लाइट से लौट आयी. हालांकि, पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी अब भी मुंबई में ही कोरेंटिन में हैं. टीम में शामिल इंस्पेक्टर निशांत सिंह, इंस्पेक्टर मनोरंजन सिंह, दुर्गेश और कैसर आलम के पटना पहुंचते ही एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया.

‘जस्टिस फॉर सुशांत’ के प्रभारी विशाल सिंह, अभिषेक सिंह समेत अन्य लोगों ने गुलदस्ता और बुके देकर उनका स्वागत किया. पटना पहुंचने के बाद एसआइटी में शामिल पुलिसकर्मी अब तैनाती वाले थाने का चार्ज लेंगे और काम शुरू करेंगे. एसआइटी ने आइजी को सौंपी केस डायरी व सारे सबूत पटना पहुंचते ही एसआइटी के सदस्य सीधे आइजी संजय सिंह के कार्यालय पहुंचे. वहां पर आइजी को केस डायरी और जांच रिपोर्ट सौंपी.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें