1. home Hindi News
  2. national
  3. spice jet plane sg 11 emergency landing in pakistan plane was going from delhi to dubai prt

स्पाइसजेट के विमान में आयी खराबी, पाकिस्तान में करायी गयी इमरजेंसी लैंडिंग,दिल्ली से दुबई जा रहा था विमान

दिल्ली से दुबई जाने वाली स्पाइसजेट की SG-11 फ्लाइट में तकनीकी खराबी आने के बाद पाकिस्तान के कराची एयरपोर्ट में लैंडिंग कराई गई. विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
स्पाइसजेट फ्लाइट
स्पाइसजेट फ्लाइट
social media(file pic)

दिल्ली से दुबई जा रहे स्पाइसजेट (SpiceJet) के विमान बी737 (Spicejet Flight B737) में अचानक आयी खराबी के बाद आनन-फानन में उसे पाकिस्तान (Pakistan) में लैंडिंग कराया गया. आधे रास्ते में विमान में आयी खराबी के बाद उसे कराची डायवर्ड कर दिया गया. कराची एयरपोर्ट में विमान को उतारकर उसके अंदर बैठे यात्रियों को सुरक्षित उतार दिया गया. दरअसल विमान में फ्यूल टैंक (Fuel Tank) का इंडिकेटर तेल कम दिखा रहा था. जिसके कारण विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई.

यात्रियों को विमान से सुरक्षित उतारा गया: स्पाइसजेट (Spicejet) प्रवक्ता ने इमरजेंसी लैंडिंग को लेकर कहा कि, स्पाइसजेट B737 विमान संचालन उड़ान SG-11 (दिल्ली-दुबई) की इंडिकेटर लाइट में खराबी के कारण कराची की ओर मोड़ दिया गया था. विमान की कराची में सुरक्षित लैंडिंग की गई और यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया है.

स्पाइसजेट ने यात्रियों के लिए भेजा दूसरा विमान: स्पाइसजेट (Spicejet) प्रवक्ता ने यह भी कहा कि, लैंडिंग के दौरान कोई आपात स्थिति घोषित नहीं की गई थी और विमान की सामान्य लैंडिंग हुई. विमान में किसी भी खराबी की पहले कोई रिपोर्ट नहीं थी. यात्रियों को जलपान कराया गया है. एक विमान कराची भेजा जा रहा है जो यात्रियों को दुबई ले जाएगा.

17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान इस तरह की यह छठी घटना: बता दें, बीते 17 दिनों में स्पाइसजेट के विमान से संबंधित इस तरह की यह छठी घटना है. डीजीसीए सभी छह घटनाओं की जांच कर रहा है. अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली से दुबई जा रहा बोइंग 737 मैक्स विमान जब हवा में था तब विमान के बाएं टैंक में ईंधन की मात्रा में असामान्य कमी दिखना शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि इसलिए, विमान को कराची की ओर मोड़ दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि जब कराची हवाई अड्डे पर जांच की गई, तो बाएं टैंक से कोई रिसाव नहीं दिखा.

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें