25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने भारत में बढ़ाई ठंड, वीडियो में देखें मौसम का हाल

उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से आठ डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. वहीं, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है.

राजस्थान के कुछ हिस्सों में सर्दी का प्रभाव बढ़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे भी मौसम ऐसा ही बना रह सकता है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, चूरू, सीकर और अलवर में तापमान सात डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया. उत्तर कश्मीर के गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान शून्य से आठ डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. वहीं, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग के पहलगाम में न्यूनतम तापमान शून्य से 5.8 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस कम है. श्रीनगर में रविवार को रात में न्यूदक्षिणी तमिलनाडु के थूथुकुडी जिले के कयालपट्टिनम में सोमवार साढ़े आठ बजे पूरी हुई 24 घंटे की अवधि के दौरान 95 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई. भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि थूथुकुडी जिले के मंदिर शहर तिरुचेंदूर में भी 62 सेमी से 69 सेमी के बीच मूसलाधार बारिश हुई. आईएमडी के एक बुलेटिन के मुताबिक, राज्य के तिरुनेलवेली जिले में मंजोलाई में 55 सेमी और तेनकासी जिले के गुंडर बांध में 51 सेमी बारिश सहित कई क्षेत्रों में 50 सेमी से भी अधिक बारिश हुई.

Also Read: Weather Today: मैदानी इलाकों में बढ़ी ठंड, पहाड़ों पर बर्फबारी, जानें अपने इलाके के मौसम का हाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें