1. home Hindi News
  2. national
  3. seva hi sangathan pm modi meeting with bjp workers party has 4000 video conferencing in lockdown

'चुनाव जीतने की मशीन नहीं है भाजपा', पीएम मोदी ने राजनीतिक पार्टियों को दी नसीहत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम मोदी ने 7 राज्‍यों से कोरोना पर काम का लिया हिसाब
पीएम मोदी ने 7 राज्‍यों से कोरोना पर काम का लिया हिसाब
twitter

नयी दिल्‍ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के कारण राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों की सहायता करने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की यह कहते हुए सराहना की कि उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के लिए राष्ट्र सर्वप्रथम है.

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, हमारे लिए हमारा संगठन चुनाव जीतने की सिर्फ मशीन नहीं है, हमारे लिए हमारा संगठन का मतलब है 'सेवा'. हमारे लिए हमारे संगठन का मतलब है- 'सबका साथ', हमारे लिए हमारे संगठन का मतलब है- 'सबका सुख, सबकी समृद्धि'. हमारा संगठन समाज हित के लिए काम करने वाला है. उन्‍होंने कहा, हम लोगों ने राजनीति में सत्ता को सेवा का माध्यम माना है. हमने कभी भी सत्ता को अपने लाभ का माध्यम नहीं बनाया. निःस्वार्थ सेवा ही हमारा संकल्प रहा है, हमारे संस्कार रहे हैं. उन्‍होंने कहा, जिसकी हम सेवा करते हैं, उसका सुख ही हमारा संतोष है. इसी भावना से गरीबों के प्रति, इसी समभाव और ममभाव से हमारे कार्यकर्ताओं ने इतने कठिन समय में सेवा ही संगठन का इतना बड़ा अभियान चलाया.

पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा, दुनिया की नजरों में आप कोरोना काल में काम कर रहे थे, लेकिन मैं अपनी बात करूं तो आप खुद को कसौटी पर कस रहे थे. आप अपने आदर्शों के बीच खुद को तपा रहे थे. एक आफत आयी तो आपने उसको अवसर में बदल दिया. अवसर ये कि आप ज्यादा से ज्यादा लोगों की सेवा कर सकें, ज्यादा से ज्यादा लोगों की तकलीफ कम कर सकें, उन्हें इस मुसीबत से उबार सकें. उन्‍होंने कहा, जिस पार्टी के इतने सांसद हों, हजारों विधायक हों, फिर भी वो पार्टी और उसका कार्यकर्ता सेवा को प्राथमिकता दे, सेवा को ही अपना जीवन मंत्र माने, भाजपा के कार्यकर्ता के नाते मुझे बहुत गर्व होता है कि हम सब ऐसे संगठन के सदस्य हैं.

बैठक में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि पार्टी की ओर से लॉकडाउन के दौरान 4000 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई. इन कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से ढाई लाख कार्यकर्ताओं तक पहुंचने का काम किया गया. वहीं हम 700 ऑडियो ब्रिज के माध्यम से 70 लाख कार्यकर्ताओं से जुड़े. उन्‍होंने बताया, 8 लाख से अधिक भाजपा कार्यकर्ताओं ने 22 करोड़ से अधिक भोजन पैकेट, 5 करोड़ 'मोदी राशन किट' और 5 करोड़ से अधिक फेस कवर लॉकडाउन अवधि के दौरान बांटे. हमारे कार्यकर्ताओं ने लगभग 58 लाख लोगों को 'पीएम केयर फंड' में योगदान के लिए प्रोत्साहित किया.

सेवा ही संगठन' कार्यक्रम के दौरान दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने बताया, दिल्ली में 1 करोड़ के अधिक जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट बांटे गए. 32 लाख के करीब 'मोदी राशन किट' बांटी गईं. दिल्ली पुलिस के साथ मिलकर 'मिशन अनिवार्य' शुरू किया गया जिसमें 1 लाख से ज़्यादा सेनिटरी नैपकिन बांटे गए.

सेवा ही संगठन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और रेल मंत्री पीयूष गोयल भी शामिल हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें