1. home Hindi News
  2. national
  3. serum institute of india ceo adar poonawalla says sii loss pegged at rs 1000 crore full investigations going on smb

Serum Institute of India को 1,000 करोड़ से ज्यादा का नुकसान, ठाकरे बोले- कैसे लगी आग, जांच के बाद होगा खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Serum Institute of India
Serum Institute of India
Twitter

Serum Institute of India कोरोना वैक्सीन बनाने वाली सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के पुणे स्थित बिल्डिंग परिसर में गुरुवार को आग लगने की घटना से एसआईआई (SII) को एक हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान पहुंचने की बात सामने आ रही है. वहीं आग लगने के कारणों को लेकर बयानबाजी का सिलसिला भी जारी है. इस बीच, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे शुक्रवार को स्वयं पुणे स्थित इंस्टीट्यूट पहुंचकर वहां हुए नुकसान का जायजा लिया.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का कहना है कि परिसर में गुरुवार को आग लगने की घटना दुर्घटना है या किसी ने जानबूझकर ऐसा किया है, इसका खुलासा जांच रिपोर्ट आने पर ही होगा. गौर हो कि सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी परिसर में में 21 जनवरी को आग लगने की घटना में पांच मजदूरों की मौत हो गयी. वहीं, सीरम इंस्टीट्यूट के सीईओ आदर पूनावाला ने कहा है कि सीआईआई को 1,000 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि वहां ऐसे उपकरण और उत्पाद रखे हुए थे जिन्हें बाजार में उतारा जाना था.

समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, पूनावाला ने हालांकि, एक बार फिर से दोहराया कि आग के कारण कोरोना की वैक्सीन कोविशील्ड के उत्पादन पर कोई असर नहीं पड़ा है. उन्होंने कहा कि आग लगने की घटना से वैक्सीन की आपूर्ति प्रभावित नहीं होगी. उन्होंने कहा कि इमारत में रोटावायरस और बीसीजी टीकों की इकाई थी और आग लगने से उन्हें बहुत नुकसान हुआ है.

पूनावाला ने कहा कि हम उसे पूरा करने की कोशिश करेंगे और अन्य इकाइयों से उनका उत्पादन लक्ष्य प्राप्त करेंगे. ज्यादा नुकसान वित्तीय हुआ है और आपूर्ति के संदर्भ में कोई हानि नहीं हुई है. गौर हो कि सीरम इंस्टीट्यूट के मंजरी परिसर में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का उत्पादन हो रहा है और पूरे देश में तथा अन्य देशों में उसकी आपूर्ति हो रही है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें