14.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशRSS Meeting: पानीपत में आरएसएस की वार्षिक बैठक, दिवंगत मुलायम सिंह यादव और शरद यादव को दी गई श्रद्धांजलि

RSS Meeting: पानीपत में आरएसएस की वार्षिक बैठक, दिवंगत मुलायम सिंह यादव और शरद यादव को दी गई श्रद्धांजलि

RSS की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की वार्षिक बैठक आज से हरियाणा के पानीपत में शुरू हो गयी. पानीपत के समालखा एरिया में हो रही यह बैठक 14 मार्च तक चलेगी.

RSS Annual Meeting: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की वार्षिक बैठक आज से हरियाणा के पानीपत में शुरू हो गयी. पानीपत के समालखा एरिया में हो रही यह बैठक 14 मार्च तक चलेगी. बैठक की शुरुआत में आरएसएस के नेताओं ने समाजवादी पार्टी के दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव, जदयू के दिवंगत नेता शरद यादव एवं वरिष्ठ अधिवक्ता शांति भूषण को श्रद्धांजलि दी.

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आरएसएस की यह अंतिम बड़ी बैठक

बैठक में सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले सहित सभी सह सरकार्यवाह, संघ की अखिल भारतीय कार्यकारिणी, क्षेत्रीय व प्रांतीय कार्यकारिणी, संघ के निर्वाचित प्रतिनिधि और सभी विभाग प्रचारक शामिल हो रहे हैं. इसके अलावा, बैठक में देशभर से आरएसएस के 1400 स्वयंसेवक भाग ले रहे हैं. खबरों के अनुसार, 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले आरएसएस की टॉप लीडरशिप की यह अंतिम बड़ी बैठक है.

जानिए बैठक में किन मुद्दों पर होगी चर्चा

बताया जा रहा है कि इस बैठक में आरएसएस और बीजेपी के बीच को-ऑर्डिनेशन का काम कर रहे कुछ चेहरे बदले जा सकते हैं. इसी कड़ी में संघ के कुछ लोगों की जिम्मेदारियां बदलने का फैसले पर भी मुहर लग सकती है. खबर है कि मोहन भागवत दस दिन हरियाणा में रहेंगे. संघ के अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र ने बताया कि इस बैठक में 12 मार्च को उद्घाटन सत्र के बाद 14 मार्च तक लगातार डिस्कशन होंगे. इस क्रम में संघ के वर्ष 2022-2023 के कामकाज की समीक्षा के साथ-साथ 2023-2024 के वर्किंग प्लान पर भी मंथन होगा. संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील अंबेडकर ने बताया कि प्रतिनिधि सभा की इस बैठक में शताब्दी वर्ष को लेकर विशेष चर्चा होगी. वहीं, वर्ष 2025 तक नये लोगों को संघ से जोड़ने का लक्ष्य सामने रख कर 2023-24 का वर्किंग प्लान बनाने पर मंत्रणा होगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें