1. home Hindi News
  2. national
  3. retired employees from tata steel will have to vacate the quarter immediately pkj

टाटा स्टील से रिटायर कर्मचारियों को तुरंत खाली करना होगा क्वार्टर, कंपनी ने जारी किया आदेश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
tata steel
tata steel
file

अब टाटा स्टील से रिटायर कर्मचारियों को तुरंत अपना क्वार्टर खाली करना पड़ेगा. कंनपी ने इसके लिए नया आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि रिटायरमेंट के तुरंत बाद आपको क्वार्टर खाली करना होगा. अगर इसमें देरी क जाती है तो कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधा जिसमें मेंडिकल जैसी अहम सुविधा शामिल है उसी पर रोक लगा दी जायेगी.

कंपनी के इस फैसले के बाद कई कर्मचारी नाराज हैं और उन्होंने इस संबंध में वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष के पास अपनी बात रखी है हालांकि अबतक इस पूरे फैसले पर वर्कर्स युनियन की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है.टाटा स्टील से रिटायर कर्मचारी को पहले क्वार्टर खाली करने के लिए तीन महीने का वक्त दिया जाता था लेकिन अब इसे खत्म कर दिया गया है.

कर्मचारियों को इलाज के आधार पर 15 माह तक क्वार्टर रखने की इजाजत है. अगर किसी कर्मचारी को अतिरिक्त तीन माह रहना है तो उसके लिए यूनियन की अनुशंसा पर समय बढ़ा दिया जाता था. इस तरह कर्मचारी लंबे समय तक क्वार्टर में रह सकते है.

यह 21 महीनों तक रह सकते है . इसके बाद उन्हें क्वार्टर का किराया देना पड़ता है. कर्मचारियों का आरोप है कि अब कंपनी यूनियन की अनुशंसा पर भी क्वार्टर रखने की अनुमति नहीं दे रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें