1. home Home
  2. national
  3. repeal of 3 farm laws congress to observe kisan vijay diwas across the country tomorrow in recognition of consistent and spirited fight of the farmers against the flawed decisions smb

Farm Laws Repeal: देशभर में कांग्रेस की 'किसान विजय रैली' कल, कैंडल मार्च का भी आयोजन

Kisan Vijay Diwas तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर दी है. विपक्ष ने इसे अपनी जीत करार दिया है. इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस पार्टी पूरे देश में किसान विजय रैली निकालने जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस का कल देशभर में 'किसान विजय दिवस'
कांग्रेस का कल देशभर में 'किसान विजय दिवस'
ट्वीटर

Kisan Vijay Diwas तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कर दी है. विपक्ष ने इसे अपनी जीत करार दिया है. इसी कड़ी में शनिवार को कांग्रेस पार्टी पूरे देश में किसान विजय रैली निकालने जा रही है. केंद्र सरकार द्वारा विवादास्पद कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के बाद कांग्रेस ने आज किसान विजय रैली निकालने और किसान विजय मनाने का फैसला किया है.

इसके तहत देशभर में रैलियों और सभाओं का आयोजन किया जाएगा. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने कहा कि देश की जनता को समझ में आ गया है कि बीजेपी की हार के आगे ही देश की जीत है और अब 700 कृषकों की मौत एवं किसानों के दमन के लिए उन्हें देश से माफी मांगनी चाहिए. खबर के मुताबिक, कांग्रेस ने अपने कैडर से राज्य और जिला मुख्यालयों पर किसानों की ओर से किसान विजय रैलियों, किसान विजय सभाओं का आयोजन करने को कहा है और शनिवार का दिन किसान विजय दिवस के रूप में मनाने को कहा है.

किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले करीब 700 से अधिक किसानों की दिवंगत आत्मा के लिए कांग्रेस की ओर से प्रार्थना करने के लिए कैंडल मार्च का भी आयोजन किया जाएगा. साथ ही कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्र में शहीद किसानों के परिवारों से मिलने जाएंगे.

वहीं, इससे पहले कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने नए कृषि कानूनों को रद्द किए जाने के केंद्र के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि आज मोदी जी और उनकी सरकार के अहंकार की हार का दिन है. आज किसान विरोधी भाजपा और उनके पूंजीपति मित्रों की हार का दिन है. खेती को बेचने के षड्यंत्र की हार का दिन है. आज किसान, मंडी, मजदूर और दुकानदार की जीत का दिन है। आज 700 किसानों की शहादत की जीत का दिन है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें