1. home Hindi News
  2. national
  3. rajasthan political congress crisis sachin pilot mayawati ashok gehlot bsp priyanka gandhi vadra rajasthan latest updates

Rajasthan Crisis : सीएम गहलोत पर गरजी मायावती, बोली- 'सही मौके पर सिखाऊंगी सबक'

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Rajasthan Crisis : गहलोत पर गरजी मायावती, बोली- 'सही मौके पर सिखाऊंगी सबक'
Rajasthan Crisis : गहलोत पर गरजी मायावती, बोली- 'सही मौके पर सिखाऊंगी सबक'
Twitter

Rajasthan Crisis : राजस्थान में कांग्रेस की अंदरूनी कलह में अब यूपी के पूर्व सीएम और बसपा प्रमुख मायावती भी कूद पड़ी है. मायावती ने आज राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत पर जमकर हमला किया. मायावती ने गहलोत पर असंवैधानिक रूप से अपने विधायकों को तोड़ने का भी आरोप लगाया. मायावती ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वे सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाएगी.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार मायावती ने राजस्थान में जारी राजनीतिक उठा-पटक पर बयान देते हुए कहा कि अशोक गहलोत ने राजस्थान में बसपा को खत्म करने की मंशा से काम कर रहे हैं. मायावती अपने विधायकों के कांग्रेस में शामिल कराने पर भी गहलोत के ऊपर निशाना साधा. मायावती ने कहा कि गहलोत को जरूरत पड़ने पर सबक भी सिखाऊंगी.

सुप्रीम कोर्ट भी जाऊंगी- बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि अशोक गहलोत के असंवैधानिक कृत्य के खिलाफ वे और उनकी पार्टी सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाएगी. मायावती ने अपने बयान में कहा कि गहलोत ने उस समय उनके साथ धोखा किया, जब वे अपने सभी विधायकों का समर्थन कांग्रेस सरकार को बिना शर्त के दें रही थी.

प्रियंका ने बताया अघोषित प्रवक्ता- मायावती के हमले के बाद कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने मायावती पर पलटवार किया है. प्रियंका ने इशारों ही इशारों में मायावती को बीजेपी का अघोषित प्रवक्ता बताया है. प्रियंका ने ट्वीट किया, 'भाजपा के अघोषित प्रवक्ताओं ने भाजपा को मदद की व्हिप जारी की है, लेकिन ये केवल व्हिप नहीं है बल्कि लोकतंत्र और संविधान की हत्या करने वालों को क्लीन चिट है.'

सुप्रीम कोर्ट में याचिका- बसपा विधायकों के विलय मामले में राजस्थान के बीजेपी विधायक मदन दिलावर ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. इससे पहले, हाईकोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था. बता दें कि बसपा के 6 विधायकों को एक साथ कांग्रेस में शामिल करा लिया गया था, जिसके बाद सभी को स्पीकर ने कांग्रेस विधायक के रूप में मान्यता दे दी थी.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें