27.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Photos: नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान…, बिधूड़ी पर हंगामे के बीच दानिश अली से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में चंद्रयान-3 की चर्चा के दौरान बसपा सांसद दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजक शब्दों का प्रयोग किया जिसके बाद राजनीति तेज हो गई है. विवाद बढ़ने पर बीजेपी ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया. इस बीच दानिश अली से मिलने राहुल गांधी पहुंचे.

Undefined
Photos: नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान... , बिधूड़ी पर हंगामे के बीच दानिश अली से मिलने पहुंचे राहुल गांधी 7

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद दानिश अली से मुलाकात कर एकजुटता प्रकट की. इस मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि नफरत बाजार में मोहब्बत की दुकान…आपको बता दें कि बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी ने गुरुवार को लोकसभा में दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था.

Undefined
Photos: नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान... , बिधूड़ी पर हंगामे के बीच दानिश अली से मिलने पहुंचे राहुल गांधी 8

कांग्रेस नेता राहुल गांधी शुक्रवार शाम अली के आवास पर पहुंचे और उन्हें गले लगाया. उनके साथ कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल भी थे. कांग्रेस ने इस मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. कांग्रेस ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया- भरी संसद में बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने दानिश अली जी का अपमान किया था, उन्हें बेहद अमर्यादित और असंसदीय अपशब्द कहे थे. उस समय बीजेपी के दो पूर्व मंत्री भद्दे ढंग से हंसते रहे..रमेश बिधूड़ी की यह शर्मनाक और ओछी हरकत सदन की गरिमा पर कलंक है. कांग्रेस देश भर के साथ लोकतंत्र के मंदिर में नफरत और घृणा की ऐसी मानसिकता के सख्त खिलाफ है.

Undefined
Photos: नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान... , बिधूड़ी पर हंगामे के बीच दानिश अली से मिलने पहुंचे राहुल गांधी 9

कांग्रेस ने लोकसभा में सांसद दानिश अली के खिलाफ बीजेपी सदस्य रमेश बिधूड़ी द्वारा की गई कथित आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को बिधूड़ी को सदन की सदस्यता से निलंबित करने की मांग की. पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि बिधूड़ी की टिप्पणी के बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में जो खेद जताया था, वो भी ‘आंख में धूल झोंकने’ जैसा है.

Undefined
Photos: नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान... , बिधूड़ी पर हंगामे के बीच दानिश अली से मिलने पहुंचे राहुल गांधी 10

आम आदमी पार्टी (आप) ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद दानिश अली के खिलाफ बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी की लोकसभा में आपत्तिजनक टिप्पणी की शुक्रवार को निंदा की और कहा कि यह बीजेपी की विचारधारा को दर्शाता है. आप की मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि हम इन टिप्पणियों की निंदा करते हैं. ये टिप्पणियां पार्टी (बीजेपी) की विचारधारा को दर्शाती हैं.

Undefined
Photos: नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान... , बिधूड़ी पर हंगामे के बीच दानिश अली से मिलने पहुंचे राहुल गांधी 11

बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ बीजेपी के सांसद रमेश बिधूड़ी की आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर विपक्षी दल लोकसभाध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर यह मामला विशेषाधिकार समिति के पास भेजने का आग्रह करेंगे. सूत्रों की मानें तो विपक्षी दलों की तरफ एक पत्र ‘बहुत जल्द’ लोकसभा अध्यक्ष को भेजा जाएगा.

Undefined
Photos: नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान... , बिधूड़ी पर हंगामे के बीच दानिश अली से मिलने पहुंचे राहुल गांधी 12

बीजेपी ने भारत के चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-3’ की सफलता पर चर्चा के दौरान लोकसभा में बसपा के सदस्य दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए शुक्रवार को अपने सांसद रमेश बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी किया. बीजेपी सूत्रों ने बताया कि पार्टी ने असंसदीय शब्दों के इस्तेमाल के लिए दक्षिण दिल्ली के सांसद से जवाब मांगा है. बिधूड़ी ने गुरुवार को लोकसभा में अली के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने बाद में उन शब्दों को कार्यवाही से हटा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें