1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab news farmer leader naresh tikait reached harbatpur aap leader says aap stands with farmer smb

Punjab News : किसान नेता नरेश टिकैत ने की आप अध्यक्ष से मुलाकात, कहा- किसानों की लगातार अनदेखी कर रही केन्द्र सरकार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Farmer Leader Naresh Tikait Reached Harbatpur
Farmer Leader Naresh Tikait Reached Harbatpur
Punjab News

Punjab News आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एस एस कलेर ने आप (AAP) पदाधिकारियों के साथ शुक्रवार को हरबर्टपुर में आयोजित किसान महापंचायत में भाग लेते हुए किसान नेता राकेश टिकैत से मुलाकात की. इस दौरान आप अध्यक्ष ने टिकैत को आश्वासन देते हुए कहा, आप जिस तरह से किसानों के साथ खड़ी है, भविष्य में भी किसानों के हक की आवाज के लिए हमेशा उनके साथ खड़ी रहेगी. इस दौरान सैंकड़ों किसान महापंचायत में भाग लेने के लिए दूर दूर से यहां पर पहुंचे थे. आप अध्यक्ष ने कहा किसानों के आंदोलन को 100 दिन से ज्यादा बीत चुके हैं, लेकिन केन्द्र सरकार किसानों की लगातार अनदेखी कर रही है.

आप अध्यक्ष ने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान कई किसानों ने अपनी जानें भी गवाई, लेकिन केन्द्र सरकार ने फिर भी किसानों के साथ वार्ता का ढोंग किया. जिसका आजतक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी आज सिर्फ अलग-अलग प्रदेशों में चुनाव में दिलचस्पी ले रही है लेकिन उन्हें देश के अन्नदाता से कोई मतलब नहीं है. जो किसानों मेहनत करके पूरे देश के लिए अलग-अलग तरह का अनाज, फल और सब्जियां पैदा करता है, उसी किसान को कभी उग्रवादी तो कभी खालिस्तानी कहा गया. आज उन्हें मजबूरीवश आंदोलन को मजबूर होना पड़ रहा, लेकिन केंद्र सरकार की कानो में जूं तक नहीं रेंग रही.

उन्होंने कहा कि केन्द्र द्वारा लाए गए तीनों बिल किसान विरोधी हैं जो किसानों को उन्ही की जमीनों में गुलाम बना देंगे और किसानों को उनकी फसल का वो मूल्य भी नहीं मिल पाएगा जिससे उनका फसल का खर्च निकल सके. उन्होंने कहा कि सरकार आखिर क्यों किसानों से बात नहीं करना चाहती है. एक ओर केन्द्र किसानों की हितैषी बन रही है, लेकिन दूसरी ओर किसानों से दूरियां बना रही है.

आप अध्यक्ष ने कहा कि ये सब किसानों को धोखें में रखने के लिए किया जा रहा है. लेकिन, ना तो किसान अपनी मांगें माने जाने तक झुकेंगे और ना ही आप पार्टी पीछे हटेगी. आप पार्टी शुरु से ही किसानों के साथ खडी है और तब तक खडी रहेगी जब तक सरकार तीनों काले कानून वापस नहीं ले लेती. आप अध्यक्ष के साथ इस महापंचायत में आप उपाध्यक्ष रजिया बेग, प्रदेश संयुक्त सचिव भरत सिंह, प्रदेश प्रवक्ता उमा सिसोदिया, विरेन्द्र सिंह, गुल्फाम, विपिन नेगी, डिंपल सिंह समेत कई आप कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें