1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab lok congress leader and former cm captain amarinder singh today met union minister and punjab bjp incharge gajendra singh shekhawat today in delhi smb

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी और बीजेपी के बीच गठबंधन, सीट बंटवारे पर फैसला जल्द

पंजाब में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे में सियासी गठजोड़ का सिलसिला तेज हो गया है. इसी कड़ी में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब चुनाव 2022 : कैप्टन और बीजेपी साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव
पंजाब चुनाव 2022 : कैप्टन और बीजेपी साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव
twitter

Punjab Assembly Elections 2022 पंजाब में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे में सियासी गठजोड़ का सिलसिला तेज हो गया है. इसी कड़ी में पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के साथ गठबंधन का औपचारिक ऐलान कर दिया है. बताया जा रहा है कि कैप्टन की नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और बीजेपी के सीटों के बंटवारे पर फैसला जल्द हो सकता है.

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन को लेकर जारी चर्चा के बीच पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह दिल्ली में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पंजाब प्रभारी गजेंद्र शेखावत से मिलने पहुंचे थे. इस मुलाकात के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए पंजाब लोक कांग्रेस और बीजेपी के बीच गठबंधन पर सहमति बन गई है. मुलाकात के बाद भाजपा नेता गजेंद्र शेखावत ने कहा कि हम अमरिंदर सिंह की पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि आज हुई इस वार्ता के बाद मैं कह सकता हूं कि ये तय है कि हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे. सीट बंटवारे पर सही समय पर सूचित किया जाएगा. वहीं, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब विधानसभा चुनाव में जीत का दावा करते हुए कहा कि हम 101 फीसदी चुनाव जीतने जा रहे हैं जब भी सीटों का बंटवारा होगा, विनेबिलिटी सबसे बड़ा और एकलौता फैक्टर होगा. उसके बीच में सीट वाइस डिस्कशन होगी और सीटों का समझौता होगा.

इससे पहले बीते दिनों गजेंद्र सिंह शेखावत ने चंडीगढ़ में अमरिंदर सिंह से मुलाकात की थी. मालूम हो कि पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी का गठन कर लिया था. कैप्टन अमरिंदर ने बीजेपी के सामने गठबंधन के लिए किसान आंदोलन का समाधान निकालने की शर्त रखी थी. किसान आंदोलन खत्म होने के बाद अमरिंदर सिंह ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का दावा किया था. बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी अमरिंदर सिंह के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कह चुके हैं. पंजाब में अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव होने हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें