1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab jail minister sukhjinder singh randhawa reaction on sc directs punjab govt to hand over mukhtar ansari custody to up police within 2 weeks smb

मुख्तार अंसारी को यूपी के जेल में शिफ्ट करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पंजाब के मंत्री ने दी ये प्रतिक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab Jail Minister Sukhjinder Singh Randhawa
Punjab Jail Minister Sukhjinder Singh Randhawa
ANI

Mukhtar Ansari News सुप्रीम कोर्ट द्वारा मऊ से बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश के जेल में शिफ्ट करने के आदेश पर पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने शुक्रवार को प्रतिक्रिया दी है. पंजाब के जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा ने कहा है कि मेरे पास सुप्रीम कोर्ट को जो आदेश आएगा, मैं उसे लागू करूंगा. हमारा जेल विभाग कोर्ट के आदेश के बिना न किसी को अंदर कर सकता है, न बाहर कर सकता है.

गौर हो कि पंजाब की जेल में बंद बसपा के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को पंजाब जेल से उत्तर प्रदेश जेल भेजने का आदेश दिया. कोर्ट ने कहा है कि मुख्तार अंसारी को दो हफ्ते में उत्तर प्रदेश पुलिस को सौंप दिया जाए. सुप्रीम कोर्ट ने कहा की विशेष कोर्ट तय करेगा कि मुख्तार अंसारी को बांदा जेल में रखा जाए या इलाहाबाद जेल में.

जानकारी के मुताबिक, पंजाब सरकार की दलीलों से कोर्ट संतुष्ट नहीं हुआ, जिसके बाद फैसला यूपी सरकार के पक्ष में आया. पंजाब सरकार ने उत्तर प्रदेश में लंबित अपने सभी मामले पंजाब स्थानांतरित करने की मांग सुप्रीम कोर्ट से की थी. सुप्रीम कोर्ट ने 4 मार्च को यूपी सरकार की याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा था.

उत्तर प्रदेश सरकार की याचिका में बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की बांदा जेल में स्थानांतरित करने की मांग की गई थी. मुख्तार अंसारी के खिलाफ यूपी की विभिन्न अदालतों में पचास मुकदमें दर्ज हैं. जिसके लिए यूपी सरकार मुख्तार को यूपी लाने की कोशिश में लगी थी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें