1. home Hindi News
  2. national
  3. punjab cm captain amarinder singh present newly appointed state congress chief navjot singh sidhu assumes office smb

पंजाब कांग्रेस : नवजोत सिंह सिद्धू की अध्यक्ष पद पर ताजपोशी कल, कैप्टन अमरिंदर सिंह कार्यक्रम में होंगे शामिल!

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच जारी तनातनी कम होने के संकेत
नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच जारी तनातनी कम होने के संकेत
फाइल

Punjab Congress पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच जारी तनातनी के कम होने के संकेत मिल रहे है. दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू की अध्यक्ष पर ताजपोशी शुक्रवार को होगी. इस दौरान पंजाब कांग्रेस के चार कार्यकारी अध्यक्ष भी कार्यभार संभालेंगे. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के भी शामिल होने की खबर सामने आ रही है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि शुक्रवार को जब पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू औपचारिक रूप से ऑफिस ज्वायन करेंगे, तब वहां मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भी मौजूद रह सकते हैं. रिपोर्ट के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्धू ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को करीब 65 विधायकों के हस्ताक्षर वाला आमंत्रण भेजा है. नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के एआईसीसी प्रभारी हरीश रावत को भी कार्यक्रम में आमंत्रित किया है.

इसके साथ ही सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज हो गयी है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू को राज्य कांग्रेस का प्रधान मान लिया है. इसी कड़ी में अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू के आमंत्रण को स्वीकार कर लिया है और शुक्रवार को जब नवजोत सिंह सिद्धू औपचारिक रूप से पार्टी प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभालेंगे तब कैप्टन अमरिंदर सिंह भी वहां मौजूद रहेंगे.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कुलजीत सिंह नागड़ा ने कहा है कि हरीश रावत ने साफ किया है कि वो कार्यक्रम में आएंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के और कौन-कौन से नेता कार्यक्रम में आएंगे इसकी पुष्टि होते ही हम मीडिया को इसकी जानकारी देंगे. नवजोत सिंह सिद्धू के पदग्रहण समारोह में कांग्रेस के सभी सांसदों के मौजूद रहने की बात सामने आ रही है.

इस पदग्रहण समारोह कार्यक्रम में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के भी आने की संभावना है. साथ ही कहा जा रहा है कि इस कार्यक्रम में राहुल गांधी भी शामिल हो सकते हैं. हालांकि, इसकी अभी आधिकारिक तौर से पुष्टि नहीं की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें