1. home Hindi News
  2. national
  3. poet munawar ranas condition critical admitted to delhi aiims pkj

शायर मुनव्वर राणा की हालत गंभीर, दिल्ली एम्स में भरती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शायर मुनव्वर राणा की हालत गंभीर, दिल्ली एम्स में भरती
शायर मुनव्वर राणा की हालत गंभीर, दिल्ली एम्स में भरती
फाइल फोटो पीटीआई

मशहूर शायर मुनव्वर राणा की तबीयत अचानक खराब हो गयी है. उन्हें तुरंत दिल्ली एम्स में भरती कराया गया है. हालात इतनी गंभीर है कि डॉक्टर लगातार स्थिति पर नजर रखे हुए हैं. अभी क्या स्थिति है इसे लेकर कोई हेल्थ बुलेटिन जारी नहीं की गयी है.

मुनव्वर राणा पहले ही गुर्दे की गंभीर बीमारी से लड़ रहे हैं. उनकी बेटी सोमैया ने बताया कि पिता यूरिन इन्फेक्शन की वजह से परेशान था . कुछ दिनों से यह समस्या ज्यादा बड़ी हो गयी थी जिसके बाद उन्हें लखनऊ में ही मेदांता अस्पताल में भरती कराया गया था, हालात नहीं सुधरे तो बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली रेफर किया गया है.

उन्होंने बताया कि अब उनके पिता की तबीयत में कुछ सुधार है और अभी उन्हें कुछ दिन और अस्पताल में भर्ती रखा जाएगा. चिकित्सक उनकी सेहत की लगातार निगरानी कर रहे हैं. गौरतलब है कि 68 वर्षीय शायर राणा गले के कैंसर से भी पीड़ित हैं. बेटी ने बताया कि पिता की सेहत में सुधार है ऐसी जानकारी डॉक्टरों ने दी है. डॉक्टर सेहत पर लगातार नजर रख रहे हैं. मुनव्वर राणा गले के कैंसर से भी पीड़ित है. लंबे समय से उनकी सेहत खराब चल रही है लेकिन इसके बावजूद भी कई मौकों पर वह महफिल में शामिल रहते थे.

उन्हें 2017 में भी सीने में दर्द की शिकायत हुई थी. इसके साथ ही लंग्स और गले का इंफेक्‍शन भी था. इसके बाद इन्हें लखनऊ में भर्ती कराया गया था. उनके दोनों ही घुटने का भी ऑपरेशन हुआ है. साल 2014 उन्हें साहित्य अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया. साल 2015 में उन्होंने असहिष्णुता बढ़ने के नाम पर अवार्ड वापस कर दिया. मुनव्वर राणा मशहूर शायर हैं मां पर लिखी गयी लाइनें खूब मशहूर हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें