1. home Hindi News
  2. national
  3. pnb scam mehul choksi case senior advocate harish salve advise centre government in dominica court prt

मेहुल चोकसी केस में हरीश साल्वे केंद्र सरकार को देंगे सलाह, डोमिनिका कोर्ट में कर सकते हैं भारत का प्रतिनिधित्व

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
mehul choksi
mehul choksi
file

हजारों करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले (PNB Scam) के मास्टर माइंड मेहुल चौकसी के खिलाफ जानेमाने वकील हरीश साल्वे डोमिनिका कोर्ट में भारत सरकार का पक्ष रख सकते हैं. एक बयान में हरीश साल्वे ने कहा है कि, वो भारत सरकार को सलाह दे रहे हैं कि, मेहुल चौकसी मामले में क्या कदम उठाए जा सकते हैं. बता दें, डोमिनिका कोर्ट में मेहुल चोकसी के अवैध रूप से प्रवेश के खिलाफ केस चल रहा है.

वहीं वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे का कहना है कि, डोमिनिका कोर्ट में भारत सरकार कोई पक्षकार नहीं है. बल्कि भारत सिर्फ डोमिनिका प्रशासन की मदद कर रहा है. इसी कड़ी में उन्होंने कहा कि, अगर अटॉर्नी जनरल डोमिनिका में मेरी एंट्री के लिए सहमत होते हैं, तो वे भारत का प्रतिनिधित्व कर सकता हैं. गौरतलब है कि, इससे पहले हरीश साल्वे कुलभूषण जाधव मामले में भी इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

गौरतलब है कि, पंजाब नेशनल बैंक घोटाला (PNB Scam) मामले में आरोपी चौकसी को मई महीने में ही डोमिनिका पुलिस ने अवैध एंट्री को लेकर गिरफ्तार कर लिया था. बता दें, डोमिनिका मैजिस्ट्रेट कोर्ट में मेहुल चोकसी की बेल का अर्जी खारिज हो गई है. जिसके बाद उसने डोमिनिका की हाईकोर्ट में जमानत अर्जी डाली है.

गौरतलब है कि, 13,500 करोड़ रुपए की बैंक धोखाधड़ी मामले में मेहुल चोकसी देश से फरार है. भारत में उसपर धोखाधड़ी के कई मामले चल रहे हैं, बीते 23 मई को डोमिनिका में उसके गिरफ्तार होने की खबर खबर आयी थी. वहीं, धोखाधड़ी का दूसरा आरोपू नीरव मोदी फिलहाल ब्रिटेन की जेल में बंद है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें