1. home Home
  2. national
  3. pm narendra modi in punjab supreme court hearing government constitutes high level committee to investigate amh

भविष्य में न हो ऐसा...सुप्रीम कोर्ट में पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर अर्जी पर सुनवाई आज

प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह के उस प्रतिवेदन पर गौर किया, जिसमें कहा गया है कि पंजाब में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Supreme Court
Supreme Court
PTI

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को यानीआज उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है कि भविष्य में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई सेंध न हो. इधर पंजाब सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राज्य के दौरे के दौरान हुई सुरक्षा चूक की जांच के लिए गुरुवार को एक हाई लेवल कमिटी का गठन कर दिया है. आपको बता दें कि पंजाब के दौरे पर गये प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में बुधवार को उस वक्त ‘‘गंभीर चूक'' की घटना हुई जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने उस सड़क मार्ग को अवरुद्ध कर दिया. इसी रास्ते से उन्हें गुजरना था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस व्यवधान के कारण एक फ्लाईओवर पर 20 मिनट तक फंसे रहे. इसके बाद प्रधानमंत्री ने रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से दिल्ली लौटने का निर्णय लिया. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार को तत्काल रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया और कहा कि उसने सुरक्षाकर्मियों की आवश्यक तैनाती सुनिश्चित नहीं की.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को उस याचिका पर सुनवाई करेगा, जिसमें यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है कि भविष्य में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में कोई सेंध न हो. प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने गुरुवार को वरिष्ठ अधिवक्ता मनिंदर सिंह के उस प्रतिवेदन पर गौर किया, जिसमें कहा गया है कि पंजाब में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक हुई. पीठ ने कहा कि हम शुक्रवार को सबसे पहले इस पर सुनवाई करेंगे.

क्या कहा गृह मंत्री अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह ने मामले की जानकारी होने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान सुरक्षा प्रक्रिया में इस तरह की लापरवाही पूरी तरह से अस्वीकार्य है और जवाबदेही तय की जाएगी. हालांकि, पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस बात से इनकार किया कि कोई सुरक्षा चूक हुई या इसके पीछे कोई राजनीतिक उद्देश्य था. सीएम चन्नी ने कहा कि उनकी सरकार जांच के लिए तैयार है.

प्रधानमंत्री के लौटने का खेद है, लेकिन सुरक्षा में खामी नहीं : पंजाब के सीएम

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री मोदी के राज्य के दौरे से बीच में ही लौटने पर खेद जताया. हालांकि, उन्होंने कहा कि न ही सुरक्षा में कोई चूक हुई और न ही किसी हमले जैसी स्थिति थी. मुख्यमंत्री ने कहा कि आखिरकार, वह देश के प्रधानमंत्री हैं. हम उनका सम्मान करते हैं. एक लोकतांत्रिक व्यवस्था और संघीय व्यवस्था है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में अचानक बदलाव हुआ, भाजपा को इस मुद्दे का राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए.

चरणजीत सिंह चन्नी को धन्यवाद कहना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने वापस बठिंडा एयरपोर्ट आकर वहां के अधिकारियों से कहा, 'अपने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को धन्यवाद कहना कि मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया.'

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें