1. home Home
  2. national
  3. pm narendra modi celebrates vaccination and record of team india in england on twitter mtj

वैक्सीनेशन और क्रिकेट के मैदान में भारत के रिकॉर्ड को पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर यूं किया सेलिब्रेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘वैक्सीनेशन के फ्रंट पर और क्रिकेट के पिच पर एक और महत्वपूर्ण दिन. हमेशा की तरह टीम इंडिया जीती.’

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
PTI

नयी दिल्ली: वैक्सीनेशन और क्रिकेट के मैदान में भारत की रिकॉर्ड जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर एक साथ सेलिब्रेट किया. इंग्लैंड में ओवल के ग्राउंड पर चौथे टेस्ट मैच में सभारत की ऐतिहासिक जीत पर उन्होंने विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया को बधाई दी. साथ ही वैक्सीनेशन के फ्रंट पर एक करोड़ से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाये जाने पर स्वास्थ्यकर्मियों को भी बधाई दी.

सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ‘वैक्सीनेशन के फ्रंट पर और क्रिकेट के पिच पर एक और महत्वपूर्ण दिन. हमेशा की तरह टीम इंडिया जीती.’ इसके आगे उन्होंने लिखा कि 1,08,36,984 कोरोना वैक्सीन एक दिन में भारत में लगाये गये. इसके साथ ही अब तक देश में 69,72,90,716 लोगों को कोरोना की डोज लग चुकी है. प्रधानमंत्री ने कोविन वेबसाइट के आंकड़ों के आधार पर यह ट्वीट किया है.

ज्ञात हो कि 6 सितंबर को भारत में 1,08,36,984 लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी गयी. यह अपने आप में रिकॉर्ड है. भारत ने पिछले 11 दिनों में तीन दिन एक करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना टीका की खुराक दी. स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सोमवार को ट्वीट करके कहा था कि देश ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है. 1.09 करोड़ से अधिक डोज के अपने पिछले कीर्तिमान को तोड़ते हुए आज नया कीर्तिमान बनाया. देश में आज इससे अधिक टीके अब तक लग गये हैं और यह संख्या लगातार बढ़ रही है.

इंग्लैंड में भारत की ऐतिहासिक जीत

इंग्लैंड में भारत की क्रिकेट टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 157 रन से धूल चटाकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. 50 साल में यह पहला मौका है, जब ओवल में भारत ने टेस्ट मैच जीता है. भारत ने इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम 210 रन पर आउट हो गयी.

जसप्रीत बुमराह ने अपने दूसरे स्पेल में 6 ओवर में 2 विकेट लेकर इंग्लैंड की कमर तोड़ दी. इसके बाद रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव ने ब्रिटिश टीम की रही-सही उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उमेश यादव ने दूरी पारी में भी तीन विकेट लिये. जसप्रीत बुमराह ने 22 ओवर में मात्र 27 रन देकर इंग्लैंड के दो महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को आउट किया और सबसे तेज 100 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने कपिलदेव का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें