1. home Home
  2. national
  3. pm modi in action before the third wave these important decisions were taken in the meeting pkj

तीसरी लहर के पहले एक्शन में पीएम मोदी, बैठक में लिये ये अहम फैसले

pm modi high level meeting देश भर में प्रधानमंत्री ने ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने पर भी जोर दिया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए कहा,पीएम मोदी को पीएसए चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना संबंधी प्रगति से अवगत कराया गया है. उन्हें बताया गया कि देशभर में 1500 से अधिक पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना की जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi in action
PM Modi in action
twitter

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के मद्देनजर लगातार बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने ऑक्सीजन की कमी को लेकर चर्चा की और अधिकारियों को आदेश दिया कि नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड) की मदद लोगों तक ज्लद से जल्द पहुंचे इस पर ध्यान दें . इस कोष की मदद से देश भर में स्थापित किए जाने वाले ‘‘प्रेशर स्विंग एड्जॉर्प्शन''(पीएसए) चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्रों का जल्द से जल्द शुरू किया जाये.

देश भर में प्रधानमंत्री ने ऑक्सीजन की आपूर्ति बढ़ाने पर भी जोर दिया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए कहा,पीएम मोदी को पीएसए चिकित्सीय ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना संबंधी प्रगति से अवगत कराया गया है. उन्हें बताया गया कि देशभर में 1500 से अधिक पीएसए ऑक्सीजन संयंत्रों की स्थापना की जा रही है.

इनमें पीएम केयर्स से आवंटित संयंत्रों के अलावा विभिन्न मंत्रालयों और सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों की ओर से आवंटित संयंत्र भी शामिल हैं. इस योजना के तहत शुरू किये जा रहे काम में चार लाख से अधिक, ऑक्सीजन वाले बिस्तरों को इसका सीधा लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह सुनिश्चित करने को कहा है कि इसके रखरखाव और इस्तेमाल के लिए प्रशिक्षित कर्मचारारियों को रखने और जरूरी निर्देश देने का आदेस दिया है. इस योजना के लिए 8000 से अधिक लोगों को प्रशिक्षित करने का लक्ष्य रखा गया है.

कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर आने की आशंका को देखते हुए प्रधानमंत्री लगातार बैठकें कर रहे हैं , और भविष्य में ऑक्सीजन की कोई कमी ना हो, इसके लिए कदम भी उठा रहे है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन हो इस बात का ध्यान रखने का आदेश दिया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें