1. home Hindi News
  2. national
  3. pib fact check corona vaccine changes human dna know the truth of this socialmedia claims corona vaccine badal deta hai insaan ka dna rjh

PIB Fact Check : कोरोना वैक्सीन बदल देगा इंसान का DNA...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 PIB Fact Check
PIB Fact Check
Twitter

PIB Fact Check : सोशल मीडिया में एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि कोरोना वायरस का वैक्सीन इंसान के शरीर में mRNA molecule को इंट्रोड्रयूस करेगा, जो मानव के डीएनए को बदल देगा. इस वीडियो में यह दावा किया जा रहा है कि यह एक सच बताने वाला वीडियो है. इस वीडियो में एक डॉक्टर के हवाले से यह कहा जा रहा है कि कोरोना का वैक्सीन इंसान के डीएनए को बदल देता है.

इस वायरल दावे की सच्चाई जानने के लिए पीआईबी ने फैक्टचेक किया, जिसमें यह पाया गया कि यह दावा और वीडियो पूरी तरह से झूठ है. इस वीडियो में जो कुछ भी बताया जा रहा है वह भ्रामक है और पूरी तरह गलता है. कोरोना वैक्सीन इंसान के डीएनए में कोई बदलाव नहीं करता है.

पीआईबी ने लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में एकजुट रहने को कहा है ताकि इस वायरस का अंत किया जा सका. पीआईबी ने लोगों से इस तरह के झूठे और भ्रामक खबरों से दूर रहने को कहा है. पीआईबी ने लोगों से यह आग्रह किया है कि अगर उन्हें कोई भी भ्रामक खबर मिलती है, तो उसे प्रचारित करने से पहले पीआईबी को भेजें ताकि उसकी सच्चाई के बारे में पता लगाया जा सके.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें