1. home Hindi News
  2. national
  3. patanjali ayurved sunil bansal died head of dairy product allopathic treatment at jaipur baba ramdev prt

Patanjali डेयरी यूनिट हेड सुनील बंसल की कोरोना से मौत, पत्नी की देखरेख में जयपुर में चल रहा था इलाज, पतंजलि ने किया यह दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Patanjali
Patanjali
ट्विटर, प्रतीकात्मक तस्वीर
  • पतंजलि के डेयरी कारोबार के प्रमुख सुनील बंसल का कोरोना से निधन

  • जयपुर के अस्पताल में चल रहा था कोरोना वायरस का इलाज

  • पतंजलि ने किया- आयुर्वेदिक इकाई से संबंध न होने का दावा

पतंजलि योगपीठ (Baba Ramdev, Patanjali) के डेयरी कारोबार के प्रमुख सुनील बंसल (Sunil Bansal) का निधन हो गया है. उन्होंने राजस्थान के जयपुर में अंतिम सांस ली. सुनील बंसल बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमित थे. वहीं, उनकी मौत के बाद पतंजलि की ओर से बयान आया है कि, बंसल का इलाज एलौपैथी तरीके से हुआ था, उसमें पतंजलि आयुर्वेद इकाई से कोई संबंध नहीं है.

जयपुर में चल रहा था इलाजः गौरतलब है कि सुनील बंसल की कोरोना रिपोर्ट 26 अप्रैल को पॉजिटिव आई थी. इसके बाद से ही वो जयपुर के अस्पताल में इलाज करा रहे थे. उनकी पत्नी जो कि राजस्थान सरकार में मेडिकल ऑफिसर हैं, उन्हीं की देखरेख में उनकी इलाज हो रहा था. बता दें, उनकी मौत के बाद पतंजलि की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि, उन्होंने इलाज के दौरान आयुर्वेदिक दवाई नहीं लिया था.

विवाद के कारण ज्यादा गहरा रहा है मामलाः गौरतलब है कि इल दिनों देश में आयुर्वेदिक बनाम एलोपैथी दवा का विवाद चल रहा है. योग गुरू रामदेव ने एक बयान के बाद मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था. जिसके बाद योग गुरू रामदेव पर अपने बयान के लिए माफी मांगने को कहा जा रहा था. इस बारे में कई लोगों का कहना था कि, इससे कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे लाखों डॉक्टरों की भावनाएं आहत होंगी.

हालांकि मामले को तूल पकड़ता देख योग गुरू बाबा रामदेव ने अपना कथित बयान वापस ले लिया है. स्वास्थ्य मंत्री के दखल के बाद रामदेव ने अपना बयान वापस लिया. बता दें, इस कथित बयान का वीडियो क्लिप काफी वायरल हो गया था. यहां तक की आईएमए ने इसके खिलाफ केस दर्ज करने की मांग भी की थी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें