1. home Hindi News
  2. national
  3. pakistan gives riff to un banned terrorists foreign ministry pkj

पूरी दुनिया जानती है, पाकिस्तान यूएन प्रतिबंधित आतंकियों को शरण देता है : विदेश मंत्रालय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव
ani

पाकिस्तान की फितरत से पूरी दुनिया वाकिफ है, सभी उसकी सच्चाई जानते हैं कि यह देश आतंकवाद का समर्थन करता है, कोई भी इस सच को नहीं छुपा सकता. पाकिस्तान उन खतरनाक आतंकियों को शरण देता है जिन्हें यूएन ने आतंकी घोषित कर रखा है. अब ऐसे देश को शोषित ,पीड़िता का कार्ड नहीं खेलना चाहिए.

उक्त बातें विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कही, उन्होंने आगे कहा हमने भारत का गलत नक्शा दिखाने के लिए साऊदी अरब से संपर्क किया यहां दिल्ली में उनके दूतावास में भी और रियाद में भी.

हमने उनसे कहा कि तुरंत अपनी गलती सुधार लें जम्मू कश्मीर और लद्दाख भारत का अभिन्न अंग हैं. दुनियाभर में कोरोनोा की स्थिति पर उन्होंने कहा, भारत कोरोना वायरस की वैक्सीन पर काम कर रहा है.

अपने परीक्षणों के आधार पर हम दूसरे देशों की भी मदद के लिए तैयार हैं . जब पत्रकारों ने उनसे जम्मू कश्मीर में भूमि कानून के बदलाव के संबंध में पाकिस्तान की प्रतिक्रिया पर सवाल किया तो उन्होंने कहा, भारत के आंतरिक मामलों में किसी भी देश ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है

करतारपुर कॉरिडोर से जुड़े सवाल पर अनुराग श्रीवास्तव ने कहा, इसे लेकर फैसला लिया जा रहा है. हम कोरोना के नियमों के आधार पर इसे लागू करने पर विचार कर रहे हैं. हम सभी इस मामले में अधिकारियों के साथ संपर्क में है.

अमेरिका के साथ हुई मंत्री स्तर की बातचीत पर उन्होंने कहा, इस बातचीत में संतुष्टि है, सभी पक्षों पर बात हुई है, देश की सुरक्षा और कई अहम मुद्दों पर बातचीत हुई है. प्रमुख रूप से भारत-प्रशांत इलाके को भी लेकर हुई.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें