1. home Hindi News
  2. national
  3. omicron variant karnataka cm basavaraj bommai says restricted public celebration of new year 2022 smb

क्रिसमस-न्यू ईयर पर ओमिक्रॉन का खौफ, कर्नाटक में कई बंदिशें, जानें सीएम ने क्या कहा

News Year 2022 Restrictions In Karnataka ओमिक्रॉन के मामले भारत में भी तेजी से बढ़ रहे है और आंकड़ा 200 के पार पहुंच गया है. खतरे के मद्देनजर कर्नाटक में नए साल को देखते हुए कई तरह की पाबंदियों का एलान किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कर्नाटक सरकार ने क्रिसमस और न्यू ईयर के मद्देनजर कई तरह की बंदिशों का किया एलान
कर्नाटक सरकार ने क्रिसमस और न्यू ईयर के मद्देनजर कई तरह की बंदिशों का किया एलान
फाइल

Karnataka News Year 2022 Restrictions कोविड-19 के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामले पूरी दुनिया में तेजी से बढ़ रहे हैं. इन सबके बीच, भारत में भी ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 200 के पार पहुंच गया है. नए वेरिएंट के तेजी से बढ़ रहे खतरे के मद्देनजर केंद्र के साथ-साथ राज्य की सरकारें भी अलर्ट मोड में हैं. इसी कड़ी में कर्नाटक से बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, कर्नाटक सरकार ने क्रिसमस और न्यू ईयर को के मद्देनजर कई तरह की बंदिशों का एलान किया है.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक में नए साल को देखते हुए कई तरह की पाबंदियों का एलान किया गया है. कर्नाटक के सीएम बासवराज बोम्मई (Basavaraj Bommai) ने कहा कि हमने नए साल (New Year 2022) के सार्वजनिक उत्सव को प्रतिबंधित कर दिया है. हालांकि, डीजे जैसे किसी विशेष कार्यक्रम के बिना 50 फीसदी बैठने की क्षमता वाले क्लब और रेस्तरां में समारोहों की अनुमति है. लेकिन, पूर्ण वैक्सीनेशन जरूरी है. कर्नाटक के सीएम ने बताया कि राज्य में ये प्रतिबंध 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे.

बता दें कि कोरोना वायरस के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट का सबसे पहले पता 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका में चला था. भारत में इसके पहले दो मामले कर्नाटक में 2 दिसंबर को सामने आए थे. अभी तक 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के केस दर्ज हो चुके हैं. इन सबके बीच, स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ. के सुधाकर ने सोमवार को पांच और नए मामलों की पुष्टि की. इसके पहले कुल 14 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. पांचों नए मरीज कोरोना टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं. पांचों मामले में विदेश यात्रा या अतंरराष्ट्रीय यात्रियों से संपर्क की जांच जारी है. वहीं शिवमोग्गा व मंगलूरु को एक-एक कॉलेज में कोरोना क्लस्टर सामने आया है. दोनों कॉलेजों में संक्रमित के कुल 44 कॉन्टैक्ट्स कोविड पॉजिटिव निकले हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें