1. home Home
  2. national
  3. niti aayog one officer has tested positive for covid19 building seal for 48 hours

Coronavirus outbreak : नीति आयोग के एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित, भवन 48 घंटे के लिए सील

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नीति आयोग की इमारत 48 घंटे के लिए सील कर दी गयी है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि निदेशक स्तर के एक अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह फैसला किया गया है.

By Rajneesh Anand
Updated Date
नीति आयोग के एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित
नीति आयोग के एक अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नीति आयोग की इमारत 48 घंटे के लिए सील कर दी गयी है. अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि निदेशक स्तर के एक अधिकारी के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद यह फैसला किया गया है.

नीति आयोग में परामर्शदाता आलोक कुमार ने पीटीआई से कहा कि नीति आयोग की इमारत ‘नीति भवन' में काम करने वाले एक निदेशक स्तर के अधिकारी का कोरोना वायरस परीक्षण सही पाया गया. उन्हें अपने कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रपट मंगलवार सुबह नौ बजे मिली. उसके बाद उन्होंने अधिकारियों को सूचित किया. कुमार ने कहा कि उनके संपर्क में आये लोगों को स्वयं पृथक होकर रहने के लिए कह दिया गया है.

उन्होंने कहा, ‘‘हम सभी अनिवार्य प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित कर दिया गया है. सभी प्रक्रियाओं का पालन किया जाएगा. इसलिए अभी हमने इमारत को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया है.'' हाल में नागर विमानन मंत्रालय के मुख्यालय को भी सील किया था. वहां भी एक कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था जो 15 अप्रैल को दफ्तर गया था.

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना का संक्रमण अबतक 3108 लोगों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है. कुल 877 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 54 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह जानकारी भी दी है कि यहां प्लज्मा थेरेपी के जरिये परीक्षण के तौर पर इलाज होता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें