1. home Hindi News
  2. national
  3. nda candidate harivansh has been chosen as the deputy chairman of the rajya sabha second time pm narendra modi praised him rjh

हरिवंश दोबारा चुने गये राज्यसभा के उपसभापति, मनोज झा ने कहा-तू मोहब्बत से कोई चाल तो चल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Harivansh
Harivansh
Photo : Twitter

नयी दिल्ली : एनडीए के उम्मीदवार और प्रभात खबर के पूर्व प्रधान संपादक हरिवंश आज दोबारा राज्यसभा के उपसभापति चुने गये हैं. उनके उपसभापति चुने जाने की घोषणा राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने की. उनका चुनाव वॉयस वोट के जरिये हुआ. भाजपा के राज्यसभा सांसद जेपी नड्डा ने हरिवंश को उपाध्यक्ष के रूप में चुने जाने का प्रस्ताव पेश किया जिसका समर्थन सांसद थावरचंद गहलोत ने किया.

उपसभापति चुने जाने के बाद हरिवंश ने सभी के प्रति आभार जताया. उन्होंने कहा कि आपने एक ऐसे व्यक्ति को इस जिम्मेदारी के योग्य समझा जो बहुत ही साधारण परिवार का है और जो कभी अंग्रेजी मीडियम के स्कूल नहीं गया. वहीं राजद सांसद मनोज झा ने हार के बाद शायराना अंदाज में कहा कि तू मोहब्बत से कोई चाल तो चल, हार जाने का हौसला है मुझमें.

हरिवंश के उपसभापति चुने जाने पर पीएम मोदी ने उन्हें बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि सामाजिक कार्यों और पत्रकारिता के जरिये हरिवंश जी ने अपनी एक ईमानदार पहचान बनायी है. जो उन्हें नहीं जानते थे वे भी अब उन्हें जान गये हैं. उन्होंने सबका भरोसा जीता है. मैंने पिछली बार ही कहा था कि जैसे हरि सबके होते हैं उसी तरह इस सदन के ‘हरि’ सबके हैं चाहे वे पक्ष के हों या विपक्ष के. पीएम मोदी ने कहा कि हरिवंश के अंदर पत्रकारिता अभी भी जीवित है. मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं.

एनडीए उम्मीदवार हरिवंश का मुकाबला विपक्ष के मनोज झा के साथ था. मनोज झा राजद के सांसद हैं. हरिवंश और मनोज झा दोनों ही बिहार के सांसद हैं. कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद ने भी हरिवंश को उपसभापति चुने जाने पर बधाई दी और कहा कि वे सभी दलों के नेता हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें