1. home Hindi News
  2. national
  3. nagrota encounter pm modis meeting with intelligence officers including home minister nsa prepares for big conspiracy on 2611 ksl

नगरोटा एनकाउंटर : PM मोदी ने गृहमंत्री, NSA समेत खुफिया अधिकारियों संग की बैठक, 26/11 पर बड़े हमले की थी तैयारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के नगरोटा एनकाउंटर को लेकर शीर्ष खुफिया अधिकारियों के साथ शुक्रवार को समीक्षा बैठक की. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव समेत शीर्ष खुफिया अधिकारी शामिल हुए.

सरकारी सूत्रों से मिली सूचना के मुताबिक, समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि 26/11 के आतंकवादी हमले की बरसी पर एक बड़े हमले की योजना आतंकवादी बना रहे थे. इसी क्रम में जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकी सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा से भारत में घुसपैठ कर जम्मू-श्रीनगर एनएच से एक ट्रक में जा रहे थे.

इसी दौरान नगरोटा टोल पर जांच को लेकर सुरक्षा बलों ने ट्रक को रोका. हथियारों से लैस आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. मुठभेड़ में चारों आतंकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया. हालांकि, ट्रक चालक मौके से फरार हो गया.

सुरक्षा बलों को मौके से 11 एके-47 राइफल, छह एके-56 राइफल, तीन पिस्टल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल, मैगजीन के साथ-साथ गोला-बारूद भी बरामद किया था. नगरोटा एनकाउंटर को लेकर जम्मू जोन के आईजी मुकेश सिंह ने भी कहा था कि संभव है कि आतंकी एक बड़े हमले की योजना बना रहे थे.

जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के मारे जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृह मंत्री, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, विदेश सचिव, शीर्ष खुफिया अधिकारियों के साथ शुक्रवार को बैठक की. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में बताया गया कि 26/11 मुंबई हमलों की बरसी पर आतंकवादी कुछ बड़ा करने की साजिश रच रहे थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें