1. home Hindi News
  2. national
  3. mobile app teach english congress leader shashi tharoor mp warns legal action ksl

कांग्रेस नेता शशि थरूर जैसी अंग्रेजी सिखाने का मोबाइल ऐप में किया गया दावा, सांसद ने दी कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शशि थरूर, कांग्रेस नेता
शशि थरूर, कांग्रेस नेता
सोशल मीडिया

नयी दिल्ली : कांग्रेस नेता शशि थरूर अपनी फर्राटेदार अंग्रेजी के लिए जाने जाते हैं. शशि थरूर के अंग्रेजी के भाषणों, शब्दों की चर्चा अक्सर सोशल मीडिया में होती रहती है. सोशल मीडिया में कई लोग एक-दूसरे को साझा करते हुए टिप्पणी भी करते हैं. उनके प्रशंसक भी लाखों में हैं.

सोशल मीडिया में शशि थरूर की लोकप्रियता का फायदा उठाते हुए एक इंग्लिश लर्निंग ऐप ब्लैकबोर्ड रेडियो ने उनकी तस्वीर साझा करते हुए कांग्रेस नेता की तरह अंग्रेजी सिखाने का दावा किया है.

साथ ही कहा गया है कि आईआईटियन्स, एम्स के पूर्व छात्रों और संयुक्त राज्य अमेरिका व ब्रिटेन के पीएचडी धारकों द्वारा कक्षा एक से नौ के बच्चों के लिए अंग्रेजी कार्यक्रम तैयार किया गया है. साथ ही लिखा है- शशि थरूर जैसी फर्राटेदार अंग्रेजी बोलना सीखें.

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ब्लैकबोर्ड रेडियो द्वारा प्रसारित किये गये मैसेज का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए कहा है कि ''यह उन कई अनजान छात्रों की ओर से मेरे संज्ञान में लाया गया है, जो इस एप के जरिये गुमराह किये गये थे.''

साथ ही कहा है कि ''मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि मेरा इससे कोई जुड़ाव नहीं है और ना ही मैं इसके लिए प्रचार कर रहा हूं. मेरे नाम और तस्वीर का गलत इस्तेमाल करने के लिए मैं कानूनी कार्रवाई करूंगा, ताकि ये सब रोका जा सके.''

मालूम हो कि शशि थरूर केरल के तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस पार्टी के सांसद हैं. अपना परिचय देते हुए उन्होंने सोशल मीडिया में बताया है कि उन्होंने 22 पुस्तकों का लेखन किया है. भारत सरकार के भूतपूर्व मंत्री रहने के अलावा यूनाइटेड नेशन में अंडर सेक्रेटरी जनरल रह चुके हैं.

थरूर के ट्वीट को सोशल मीडिया पर मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है. उनकी अंग्रेजी बोलने की क्षमता लोगों को सम्मोहित करती है. कई बार वे ऐसे शब्दों का प्रयोग करते हैं, जिनका अर्थ निकालना किसी के लिए भी मुश्किल हो जाता है.

उनके अंग्रेजी के शब्दों और बोलने की शैली के कारण उन पर कई मीम्स भी सोशल मीडिया में ट्रेंड करते रहते हैं. हालांकि, सोशल मीडिया के मीम्स को शशि थरूर पॉजिटिव लेते रहे हैं. वे इससे पहले भी सोशल मीडिया पर प्रचार के दावों का विरोध जता चुके हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें