1. home Hindi News
  2. national
  3. maharashtra will lockdown again deputy chief minister ajit pawar indicated second wave of corona virus in india kya phir lagega lockdown avd

Coronavirus Lockdown: : महाराष्ट्र में फिर से लगेगा लॉकडाउन ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

Maharashtra will lockdown again : देश में कोरोना की दूसरी लहर शुरू हो गयी है. अबतक संक्रमितों की कुल संख्या 90 लाख से पार पहुंच चुकी है और 1 लाख से अधिक लोगों की मौत भी हो गयी है. दिल्ली गुजरात, हरियाणा महाराष्ट्र सहित कुछ राज्यों में कोरोना डराने लगा है. इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामले के बाद फिर से लॉकडाउन (lockdown) की चर्चा तेज हो गयी है. महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Deputy Chief Minister Ajit Pawar) ने भी इसके संकेत दिये हैं, हालांकि उन्होंने कहा है कि अभी इसपर विचार किया जाएगा.

महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में 1610 नये केस सामने आये हैं, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1647004 हो गयी है और 46 हजार से अधिक लोगों की मौत हो गयी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य में फिर से लॉकडाउन के सवाल पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा, हम संबंधित विभागों से बात कर रहे हैं. हम अगले 8-10 दिनों के लिए स्थिति की समीक्षा करेंगे और फिर लॉकडाउन के बारे में आगे निर्णय लिया जाएगा.

उन्होंने करोनो के केस बढ़ने के पीछे कारण त्यौहारों को बताया. उन्होंने कहा, दिवाली के समय भारी भीड़ थी. गणेश चतुर्थी के समय भी हमने भीड़ देखी. उन्होंने कहा, दिवाली के दौरान भारी भीड़ थी मानो भारी भीड़ के कारण कोरोना की ही मौत हो गई हो. अब ऐसी भविष्यवाणियां हैं कि दूसरी लहर आ सकती है.

स्कूल-कॉलेज खोलने पर पवार ने क्या कहा?

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने राज्य में स्कूल-कॉलेज खोलने को लेकर कहा, स्कूलों को शुरू करने के लिए सरकार ने बहुत सारे नियम बनाए हैं, जिसमें अलग-अलग तरीके शामिल हैं कि उन्हें किस तरह से सेनटाइज किया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने नौवीं कक्षा से 12 वीं कक्षा तक के स्कूलों को 23 नवंबर से दोबारा खोले जाने की घोषणा की थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते केस के बाद महाराष्ट्र के स्कूली शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने दो दिनों पहले कहा था कि प्रदेश में स्कूल खोले जाने के बारे में स्थानीय ​अधिकारी अपने अपने इलाकों में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति का आकलन करने के बाद निर्णय करेंगे.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें