1. home Hindi News
  2. national
  3. madhya pradesh by election 2020 former minister jeetu patwari says cm shivraj singh chauhan is the dust of kamal naths feet amh

Madhya Pradesh by Election 2020 : अब पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने शिवराज सिंह को बताया कमलनाथ के पैरों की धूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Madhya Pradesh by Election 2020
Madhya Pradesh by Election 2020
twitter

मध्य प्रदेश के उपचुनाव (Madhya Pradesh By Election 2020) का चुनावी रण चरम पर पहुंच चुका है. 3 नवंबर को होने वाले उपचुनाव से पहले भाजपा (BJP) नेता कांग्रेस पर तो वहीं कांग्रेस (Congress) नेता भाजपा पर तंज कसने का कोई मौका नहीं छोड रहे. इसी क्रम में कांग्रेस सरकार में शिक्षा मंत्री रहे जीतू पटवारी ने विवादित बयान दिया है.

जीतू पटवारी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पूर्व सीएम कमलनाथ के पैरों की धूल बता दिया हैं. एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल किया. आपको बता दें कि इससे पहले किसान कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुर्जर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लेकर अपशब्दों का इस्तेमाल कर चुके हैं.

जीतू पटवारी के बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चला है. इस बयान को लेकर भाजपा की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. पटवारी के बयान पर भाजपा प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी को अपनी संभावित हार नजर आ रही है जिससे वह बौखला गई है. यही वजह है कि उसके नेता मुख्यमंत्री के लिए अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

क्या कहा था दिनेश गुर्जर ने : एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए दिनेश गुर्जर ने कहा था कि पूर्व सीएम कमलनाथ देश के दूसरे नंबर के उद्योगपति हैं…. शिवराज सिंह चौहान की तरह नंगे-भूखे परिवार से उनका संबंध नहीं है.

उपचुनाव तीन नवंबर को : उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के लिये उपचुनाव तीन नवंबर को होगा जबकि मतों की गणना 10 नवंबर को की जाएगी.

मध्य प्रदेश में विधानसभा का गणित : आइए एक नजर विधानसभा के गणित पर डालते हैं. मध्य प्रदेश में कुल विधानसभा सीट 230 हैं. बहुमत के लिए 116 सीट चाहिए. जो राजनीतिक दल या गठबंधन विधानसभा की 116 या उससे ज्यादा सीटें जीतेगी. वह सूबे में सरकार का गठन करेगी.

वर्तमान में क्या है स्थिति : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)-107 सीट, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पास 88 सीट, बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के पास 2 सीट, समाजवादी पार्टी (सपा) के पास 1 सीट है जबकि अन्य / निर्दलीय विधायक सूबे में 4 हैं. उपचुनाव के लिए रिक्त सीटें 28 हैं.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें