1. home Hindi News
  2. national
  3. kya school fir se band honge school reopen latest updates 10 students corona infected in a government school in madhya pradesh government guideline jharkhand bihar up karnataka odisha avd

School Reopen Latest Updates : क्या फिर बंद होंगे स्कूल ? यहां खुलते ही 10 बच्चे हो गये कोरोना संक्रमित, हड़कंप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
क्या फिर बंद होंगे स्कूल ?
क्या फिर बंद होंगे स्कूल ?
twitter

School Reopen Latest Updates : देश में कोरोना संक्रमण के मामले कम होने के साथ ही देश भर में दोबारा स्कूल-कॉलेज खुलने लगे हैं. देश के लगभग सभी राज्यों में स्कूल खोल दिये गये हैं. कुछ राज्यों में जनवरी में खुल जाएंगे. इस बीच मध्यप्रदेश से डराने वाली खबर सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के बैतूल जिले में लड़कियों के एक सरकारी स्कूल में 10 छात्राएं कोरोना संक्रमित हो गयी हैं. जिसके बाद स्कूल को दोबारा बंद करने का आदेश दिया गया है.

दस छात्राओं के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद जिला प्रशासन ने स्कूल को एक सप्ताह के लिये बंद करने का निर्णय लिया है. स्कूल के प्राचार्य वीरेंद्र नामदेव ने बताया कि जिला मुख्यालय से करीब 36 किमी दूर शाहपुर के राजकीय बालिका उत्कृष्ट विद्यालय की 10 छात्राओं के नमूने 13 जनवरी को जांच के लिए एकत्रित किए गए थे.

उन्होंने बताया कि शनिवार को आई रिपोर्ट में छात्राओं में संक्रमण की पुष्टि हुई वहीं 25 और छात्राओं की रिपोर्ट का इंतजार है. नामदेव ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देशों के मुताबिक कक्षा 9 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ शुरू किये गये थे. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि छात्राएं घर में पृथक-वास में हैं. उधर शाहपुर के उपमंडलाधिकारी (एसडीएम) अनिल सोनी ने बताया कि सात दिन तक स्कूल बंद रहेंगे और परिसर को साफ कर दिया गया है.

बिहार, कर्नाटक और ओडिशा में हो चुके हैं बच्चे और शिक्षक संक्रमित

बिहार, कर्नाटक और ओडिशा में भी स्कूल खुलने के साथ छात्र और शिक्षकों के कोरोना संक्रमण की खबरें आ चुकी हैं. ओडिशा में स्कूल खुले दो दिन के अंदर दो छात्रों के साथ 26 शिक्षक कोरोना से संक्रमित पाये गये थे. जिसमें 21 शिक्षक एक ही ब्लाक से संक्रमित पाये गये थे.

वहीं कर्नाटक में स्कूल खुलने के बाद 50 शिक्षक पॉजिटिव पाये गये, जिसके बाद आनन-फानन में कई स्कूलों को बंद कर दिया गया. वहीं बिहार के असरगंज प्रखंड की अमैया पंचायत स्थित लाल बहादुर शास्त्री किसान उच्च विद्यापीठ, ममई के 22 स्कूली बच्चे, दो शिक्षक व एक आदेशपाल कोरोना पॉजिटिव पाये गये. जिसके बाद यहां हड़कंप मच गया. ज्ञात हो बिहार की नीतीश कुमार सरकार ने चार जनवरी से स्कूल खोलने के आदेश दिये हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें