1. home Hindi News
  2. national
  3. kerala student tasneem aslam got a uae golden visa for her excellent academic record know the benefits of it sanjay dutt gets a golden visa by the united arab emirates sry

Kerala की छात्रा को मिला 10 साल के लिए UAE का गोल्डन वीजा, मिलेंगे ये सारे फायदे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
केरल की छात्रा को मिला UAE का गोल्डन वीजा
केरल की छात्रा को मिला UAE का गोल्डन वीजा
instagram

केरल की रहने वाली तस्नीम असलम को असाधारण विद्यार्थी वर्ग के तहत UAE का गोल्डन वीजा मिला है. उन्हें 2031 तक यूएई में रहने की अनुमति मिल गई है. खलीज टाइम्स ने बताया कि केरल की तसनीम असलम को असाधारण छात्र श्रेणी में गोल्डन वीजा मिला और उन्हें 2031 तक देश में रहने की अनुमति मिली है.

दीर्घकालीन निवास वीजा के लिए एक नई प्रणाली लागू

संयुक्त अरब अमीरात ने साल 2019 में दीर्घकालीन निवास वीजा के लिए एक नई प्रणाली लागू की, जिसके बाद विदेशी लोगों को यहां बिना किसी राष्ट्रीय प्रायोजक की आवश्यकता के रहने, काम करने और पढ़ाई करने की अनुमति मिल गई.

तस्नीम असलम ने दी जानकारी

तस्नीम असलम ने मीडिया से बताया कि यह उनकी जिंदगी के सबसे बेहतरीन पलों में से एक है और इसे पाकर उन्हें बेहद खुशी हो रही है. असलम शारजाह स्थित अल कासिमिया यूनिवर्सिटी में इस्लामी शरिया की पढ़ाई कर रही हैं और वह अपनी कक्षा में प्रथम आई हैं. इस कक्षा में 72 देशों के विद्यार्थी हैं.

गोल्डन वीजा पांच या 10 साल के लिए जारी किए जाते हैं

बता दें कि यूएई सरकार ने 2019 में लॉन्ग टर्म रेजिडेंस वीजा के लिए एक नई प्रणाली लागू की, जिसने विदेशियों को नेशनल स्पॉन्सर के बिना यूएई में रहने, काम करने और स्टडी करने के लिए सक्षम बनाया. ये गोल्डन वीजा पांच या 10 साल के लिए जारी किए जाते हैं और ऑटोमेटिकली रिन्यू हो जाते हैं

संजय दत्त को मिला यह वीजा

हाल में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त को यह वीजा मिला था. बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने ट्वीट करके बताया कि उन्हें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) ने गोल्डन वीज़ा दिया है. ऐसा वीज़ा हासिल करने वाले वह पहले भारतीय हैं. यही नहीं, उन्होंने इस ट्वीट में लिखा कि वह इस वीजा को पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं. बता दें कि संजय दत्त को 10 साल वाला गोल्डन वीजा मिला है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें