1. home Home
  2. national
  3. kartarpur corridor navjot singh sidhu pakistan pm imran khan amh

Kartarpur Corridor: बोले सिद्धू-इमरान खान मेरे बड़े भाई, भाजपा ने कहा-बर्बाद गुलिस्‍तां करने को एक ही उल्लू...

इससे पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने एक वीडियो साझा किया और पाकिस्तान की अपनी यात्रा के दौरान गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दौरे को याद किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kartarpur Corridor/navjot singh sidhu
Kartarpur Corridor/navjot singh sidhu
pk digital/file photo

Kartarpur Corridor : कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को करतारपुर पहुंचे. यहां पहुंचने के बाद उन्होंने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भाई बताया. उन्होंने कहा कि इमरान खान मेरे बड़े भाई की तरह हैं. करतारपुर रवाना होने से पहले सिद्धू ने हरमिंदर साहिब में मत्था टेका.

सिद्धू के बयान पर भाजपा ने प्रतिक्रिया दी है. पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि पंजाब बार्डर क्षेत्र है. कांग्रेस के नेताओं को कुछ बोलने से पहले सोचना चाहिए. जिसका डर था वहीं हुआ. भाजपा प्रवक्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि आज सिद्धू ने इमरान खान को ‘बड़ा भाई’ कहकर संबोधित किया और कहा कि मैं उन्हें बहुत प्यार करता हूं. ये करोड़ों हिंदुस्तानियों के लिए चिंता का विषय है. कांग्रेस के दिग्गज नेता और पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धु पाकिस्तान जाएं और इमरान खान का महिमामंडन न करें, पाकिस्तान की स्तुति न करें ऐसा हो नहीं सकता.

संबित पात्रा ने आगे कहा कि बर्बाद गुलिस्‍तां करने को बस एक ही उल्लू काफ़ी था...हर शाख़ पे उल्लू बैठा है अंजाम-ए-गुलिस्‍तां क्या होगा...उन्होंने कहा कि सिद्धू के बयान पर राहुल गांधी की क्या राय है. क्या प्रियंका गांधी भी इमरान खान को भाई मानतीं हैं.

कांग्रेस पार्टी का ये एक प्रकार का तरीका : संबित पात्रा

संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का ये एक प्रकार का तरीका है. सलमान खुर्शीद, मणिशंकर अय्यर, राशिद अल्वी और इन सबके ऊपर राहुल गांधी, ये सभी हिंदू और हिंदुत्व को गाली देते हैं. वहीं सिद्धू पाकिस्तान के हित में बयान देते हैं. ये कोई इत्तेफाकन नहीं है. राहुल गांधी भी हिंदुत्‍व पर हमला कर चुके हैं. राहुल के कहने पर सिद्धू ने इमरान को अपना बड़ा भाई कहा है.

तीर्थयात्रियों के लिए फिर से खोल दिया गया करतारपुर

यहां चर्चा कर दें कि सिद्धू सीएम चन्नी के नेतृत्व वाले 'जत्थे' का हिस्सा नहीं थे जो करतारपुर गलियारे से पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब दर्शन करने गया था. करतारपुर गलियारे को 20 महीने के अंतराल के बाद तीर्थयात्रियों के लिए फिर से खोल दिया गया है. सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने पिछले दिनों कहा था कि सिद्धू को आधिकारिक तौर पर सूचित कर दिया गया था कि वह 18 नवंबर के बजाय 20 नवंबर को करतारपुर जाएंगे.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें