25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Obscene Videos Case: प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी, कर्नाटक के गृह मंत्री ने दी जानकारी

Obscene Videos Case: महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है.

Obscene Videos Case: कर्नाटक के गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि सैकड़ों महिलाओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है और हासन लोकसभा सीट से राजग के उम्मीदवार को भारत वापस लाने के लिए इंटरपोल की मदद ली जा रही है.

क्या होता है ब्लू कॉर्नर नोटिस

किसी अपराध के संबंध में अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग निकाय द्वारा किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में अपने सदस्य देशों से अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाता है.

प्रज्वल को कैसे भारत लाया जाए, एसआईटी करेगा फैसला

गृह मंत्री डॉ जी परमेश्वर ने कहा कि ‘सेक्स स्कैंडल’ की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) इस बात पर फैसला करेगा कि प्रज्वल को कैसे वापस लाया जाए. मंत्री ने कहा, पहले ही ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है. इंटरपोल सभी देशों को सूचित करेगा और उनका पता लगाएगा.

Also Read: Rahul Gandhi ने प्रज्वल रेवन्ना मामले में पीएम मोदी को घेरा, कहा- महिलाओं से माफी मांगे प्रधानमंत्री

कर्नाटक के गृह मंत्री ने एसआईटी के काम को सराहा

मामले की जांच के लिए गठित एसआईटी के काम की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि टीम अपना काम कर रही है और उसने शिकायतों पर कानून के मुताबिक काम किया है. उन्होंने अपहरण के एक मामले में हिरासत में लिए गए प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना का जिक्र करते हुए कहा कि इसने ‘आरोपी’ को गिरफ्तार कर लिया है. प्रज्वल के पिता एवं जद (एस) विधायक एच डी रेवन्ना छेड़छाड़ और अपहरण के आरोपों का सामना कर रहे हैं, जिन्हें एसआईटी ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया था. उन्हें उनके बेटे प्रज्वल के खिलाफ यौन शोषण के आरोपों से जुड़े अपहरण मामले में गिरफ्तार किया गया है. कोर्ट द्वारा उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज किए जाने के तुरंत बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.

कौन है प्रज्वल रेवन्ना

प्रज्वल रेवन्ना देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोता हैं. इसके अलावा हासन से मौजूदा सांसद भी हैं. बड़ी बात है कि मौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए उन्हें एनडीए उम्मीदवार भी बनाया गया है. हासन लोकसभा सीट पर 26 अप्रैल को मतदान भी हो चुका है.

Also Read: HD Revanna Arrest: एचडी रेवन्ना को एसआईटी ने किया गिरफ्तार, कोर्ट ने खारिज की अग्रिम जमानत याचिका

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें