1. home Hindi News
  2. national
  3. kapil sibal congress leader said party needs early organisational polls and reforms rjh

कांग्रेस पार्टी को रिफॉर्म की सख्त जरूरत, जल्दी कराये जायें संगठनात्मक चुनाव, पार्टी को सक्रिय बनाने के लिए कपिल सिब्बल ने दिया ये बड़ा बयान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kapil Sibal
Kapil Sibal
twitter

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा है कि कांग्रेस को जल्द संगठनात्मक चुनाव की जरूरत है. पार्टी को केंद्र एवं राज्य स्तर पर व्यापक सुधारों की जरूरत है ताकि यह दिखाया जा सके कि वह अब जड़ता की स्थिति में नहीं है. सिब्बल ने पिछले साल कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पार्टी में व्यापक बदलाव के लिए पत्र भी लिखा था.

कपिल सिब्बल ने यह बयान न्यूज एजेंसी पीटीआई के साथ बातचीत में दिया है. भारत को एक बार फिर से खड़ी होने वाली कांग्रेस पार्टी की जरूरत है, लेकिन पार्टी को यह दिखाने की जरूरत है कि वह सक्रिय है और सार्थक रूप से लोगों से जुड़ने के मूड में है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में अनुभव और युवाओं के बीच संतुलन बनाये जाने की सख्त और तत्काल जरूरत है. कपिल सिब्बल देश में कांग्रेस पार्टी के लगातार खराब प्रदर्शन पर बात करते हुए यह बयान दिया है. कपिल सिब्बल ने कहा कि देश में राजनीतिक विकल्प का अभाव है. देश को मजबूत एवं विश्वसनीय विपक्ष की जरूरत है. सिब्बल ने कहा कि कांग्रेस जनता को यह समझाने में ‍विफल रही कि देश के लिए अल्पसंख्यक व बहुसंख्यक संप्रदायवाद दोनों ही खतरनाक हैं.

मैं किसी भी हालत में भाजपा में शामिल नहीं हो सकता : कपिल सिब्बल

हाल ही में कांग्रेस के बड़े नेता जितिन प्रसाद पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये है. उस वक्त कपिल सिब्बल ने यह कह था कि मैं एक सच्चा कांग्रेसी हूं और मैं मरने के बाद भी भाजपा में शामिल नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी अध्यक्ष आदेश करें कि आप पार्टी छोड़ दें तब भी मैं भाजपा में नहीं जाऊंगा.

केवल लाभ के लिए पार्टी छोड़ना समझ से परे

जितिन प्रसाद के पार्टी छोड़ने पर कपिल सिब्बल ने कहा कि मैं उनके पार्टी छोड़ने को गलत नहीं ठहरा रहा, इसकी कोई वजह होगी जिसे अभी बताया हीं जा रहा, लेकिन सिर्फ पद और फायदे के लिए पार्टी छोड़कर जाना समझ से परे है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें