1. home Home
  2. national
  3. unlock 3 in delhi if cases of corona infection increase then restrictions imposed again cm arvind kejriwal announced rjh

दिल्ली में अनलॉक 3 के बाद अगर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े तो फिर से लगा दी जायेंगी पाबंदियां, अरविंद केजरीवाल ने की घोषणा

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अनलॉक 3 की घोषणा की. उन्होंने बताया कि आम लोगों को अब कुछ और पाबंदियों से छूट दी जायेगी, लेकिन उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि अगर पाबंदियों में छूट से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े तो पाबंदियां फिर से लगायी जा सकती हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal
Twitter
  • दिल्ली में 14 जून से अनलॉक 3

  • एक सप्ताह में अगर कोरोना संक्रमण के केस बढ़े तो पाबंदियां फिर से लगेंगी

  • 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुल रहे हैं रेस्टोरेंट

Delhi unlock : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को अनलॉक 3 की घोषणा की. उन्होंने बताया कि आम लोगों को अब कुछ और पाबंदियों से छूट दी जायेगी, लेकिन उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि अगर पाबंदियों में छूट से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े तो पाबंदियां फिर से लगायी जा सकती हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ सप्ताह से दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आयी है और शनिवार को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 213 मामले सामने आये, जबकि संक्रमण की दर 0.30 प्रतिशत थी.

सोमवार से दिल्ली में सभी मार्केट और रेस्टोरेंट खुल रहे हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह घोषणा की है कि अगर एक सप्ताह के अंदर कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़े तो मार्केट और रेस्टोरेंट को बंद कर दिया जायेगा.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण पर लगाम कसी जा चुकी है और हम कोरोना के थर्ड वेव से लड़ने के लिए तैयारियां कर रहे हैं. ज्ञात हो कि दिल्ली में कोरोना की दूसरी लहर से निपटने के लिए 19 अप्रैल से लॉकडाउन लगाया गया था जिसमें 31 मई से ढील देना शुरू किया गया है.

अनलॉक 3 में दिल्ली सरकार ने यह अनुमति दी है कि रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुल सकते हैं. साथ ही मॉल और अन्य मार्केट भी खुल रहे हैं. स्पा, जिम और योगा स्कूल को अभी नहीं खोला जा रहा है. पब्लिक पार्क और गार्डन भी अभी बंद रहेंगे.

सरकारी कार्यालयों में ग्रुप ए के आफिसरों की सौ प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य होगी जबकि अन्य ग्रुप के अधिकारी और कर्मचारी 50 प्रतिशत की उपस्थिति के साथ आयेंगे. सोमवार सुबह पांच बजे से अनलॉक 3 शुरू हो जायेगा.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें