1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu kashmir top commander among 3 jaish militants killed in pulwama encounter

सुरक्षाबलों ने जैश के टॉप कमांडर सहित तीन आतंकियों को मार गिराया, एक आतंकवादी था आईईडी विशेषज्ञ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पुलवामा में सुरक्षाबलों ने जैश के तीन आतंकियों को मार गिराया
पुलवामा में सुरक्षाबलों ने जैश के तीन आतंकियों को मार गिराया
twitter

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में बुधवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें तीन आतंकी मारे गये. जानकारी के अनुसार ये आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के हैं. मारे गये आतंकियों में जैश का टॉप कमांडर भी शमिल है.

मुठभेड़ को लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद बुधवार सुबह पुलवामा के कंगन इलाके की घेराबंदी की और वहां तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान उस समय मुठभेड़ में बदल गया जब आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी.

मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. खबर लिखे जाने तक इलाके में तलाशी अभियान जारी है.

इस साल आज तक 75 मिलीटेंट मारे गए

IG जम्मू-कश्मीर पुलिस विजय कुमार ने मुठभेड के संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि आज सुबह मुठभेड में तीन आतंकवादी मारे गए हैं. ये तीनों जैश-ए-मोहममद से ताल्लुक रखते हैं. इनमें से एक पाकिस्तानी आतंकवादी है, इसका नाम फौजी बाबा है. 28 मई जो IED मिली थी उसमें बहुत बड़ा हादसा करने की इसकी मंशा थी. उन्होंने आगे कहा कि आज CRPF, पुलिस, आर्मी ने मिलकर अनंतनाग में 35 किलो विस्फोटक बरामद किया है और उस आदमी को भी गिरफ्तार किया है जिसके पास ये मौजूद था. इस साल आज तक 75 मिलीटेंट मारे गए हैं, पिछले साल से अगर हम तुलना करें तो ये कम है. लेकिन कमांडर की संख्या बहुत ज्यादा है.

एक आतंकवादी आईईडी विशेषज्ञ

ज्ञरक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि इलाके की घेराबंदी करने के बाद आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया लेकिन उन्होंने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाई. प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए. प्रवक्ता ने बताया कि कंगन पुलवामा अभियान में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए. उन्होंने बताया कि इनमें से एक आतंकवादी आईईडी विशेषज्ञ था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें