1. home Home
  2. national
  3. jammu kashmir three jaish e mohammed terrorists killed during encounter in budgam rts

जम्मू कश्मीर के बडगाम में मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर, विस्फोटक सामग्री बरामद

जम्मू कश्मीर के बडगाम में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के संयुक्त अभियान में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 3 आतंकवादी मारे गए हैं. इनके पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद हुआ है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बडगाम मुठभेड़ के बाद की तस्वीरें
बडगाम मुठभेड़ के बाद की तस्वीरें
ANI

Jammu Kashmir Badgam Encounter: जम्मू कश्मीर में शुक्रवार को आतंकवादियों के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. बडगाम मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के 3 आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है. ये मुठभेड़ बडगाम के जोलवा क्रालपोरा चादूरा इलाके में हुई. इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद किया गया है.

साल 2022 की शुरूआत से अबतक इन्हें मिलाकर सुरक्षाबलों ने कुल 11 आतंकियों को ढेर किया है.आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों के पास से 3 एके-56 राइफल, 8 मैगजीन और कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं. बता दें कि इनमें से एक आतंकी की पहचान श्रीनगर सिटी के वसीम के रूप में हुई है.

आपको बता दें कि बीते बुधवार को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में भी एक पाकिस्तानी समेत तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था. मारे गए आतंकियों में सभी जैश-ए-मोहम्मद के सदस्य बताए जा रहे हैं. इनके पास से भी कई विस्फोटक पदार्थ बरामद हुए थे. बता दें कि आतंक के खात्में को लेकर कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना मिलकर अभियान चला रही है. इससे पहले भी अनंतनाग, कुलगाम और पंथा चौक इलाके में हुए मुठभेड़ में कुल 9 आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया था.

पिछले साल 171 आतंकियों का खात्मा: वहीं, साल 2021 में सुरक्षाबलों ने अपने संयुक्त अभियान में कुल 171 आतंकियों को ढेर किया है. इनमें से 19 पाकिस्तानी आतंकवादी और 152 स्थानीय आतंकी थे. जबकि आतंकियों ने करीब 34 लोगों को निशाना बनाया था. बता दें कि सीमा पार से भारत में लगातार घुसपैठ करने की कोशिश होती रहती है. अवैध हथियारों की सप्लाई को लेकर भी अभियान में सख्ती अपनाई गई है. सुरक्षाबल लगातार सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें