1. home Hindi News
  2. national
  3. jammu and kashmir lashker e taiba hideout in cowshed soldiers got big success in search campaign awantipora pampore avd

Jammu and Kashmir : गोशाला में था लश्कर का ठिकाना, सर्च अभियान में जवानों को मिली बड़ी सफलता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोशाला में था लश्कर का ठिकाना
गोशाला में था लश्कर का ठिकाना
twitter

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अवंतीपोरा पुलिस ने संयुक्त अभियान में एक आतंवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है. बताया जा रहा है आतंकवादियों ने पंपोर में एक गोशाला में छिपने के लिए ठिकाना (hideout in its cowshed in Pampore) बनाया था. जिसे सर्च अभियान के दौरान जवानों ने ध्वस्त किया.

पुलिस ने बताया कि उन्हें उस ठिकाने में लश्कर (Lashker-e-Taiba) के आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके बाद एक संयुक्त टीम की गठन की गयी और सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जिसमें जवानों ने एक व्यक्ति के पास से लश्कर-ए-तैयबा से जुड़ी सामग्री और वहां से 26 राउंड एके 47 भी बरामद की गई.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में जवानों को आज एक और बड़ी सफलता हाथ लगी. पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास विभिन्न क्षेत्रों की अग्रिम चौकियों और गांवों में बिना उकसावे के मोर्टार दागे और गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

जिसके बाद भारतीय जवानों ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन सैनिकों को मार गिराया. इसके साथ ही जवानों ने पाकिस्तानी सेना के चार अग्रिम चौकियां का भी तबाह कर दिया.

एक रक्षा प्रवक्ता के अनुसार दोपहर करीब तीन बजे पाकिस्तान (सेना) ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे के छोटे हथियारों से गोलाबारी की और मोर्टार दाग कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें