1. home Hindi News
  2. national
  3. india pakistan tension ceasefire violated by pakistan 3 pakistani soldiers killed in counter firing of indian soldiers aml

India Pakistan Tension: सीमा पार से गोलियां चलाना पाक को पड़ा महंगा, जवाबी फायरिंग में 3 पाकिस्तानी सैनिक ढेर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Army
Indian Army
File Photo

India Pakistan Tension नयी दिल्ली : बार-बार सीजफायर (Ceasefire violation) का उल्लंघन करना पाकिस्तान (Pakistan) को महंगा पड़ गया. भारतीय जवानों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के तीन सैनिक मारे गये हैं. रविवार को भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सैनिकों को करारा जवाब दिया है. कश्मीर के रजौरी में नौशेरा सेक्टर पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया और लगातार गोलियां चलायी गयी. इसके बाद जब भारत ने जवाबी फायरिंग की तो तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया.

सूत्रों की मानें तो भारत की जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुए हैं. वहीं पाकिस्तान की चार अग्रिम चौकियां भी इस कार्रवाई में तबाह हो गयी हैं. पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन करना कोई नयी बात नहीं है. लगातार सीमा के पार से गोलियां और मोर्टार दागे जाते हैं. एलओसी पर कई बार पाकिस्तानी गोलीबारी में ग्रामीणों की मौत भी हुई है.

शनिवार को भी पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन करते हुए राजौरी और कठुआ जिले में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर की अग्रिम चौकियों और सीमा पर सटे गावों पर गोलियां और मोर्टार दागे. हालांकि इसमें जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है. कल दोपहर करीब साढ़े 12 बजे राजौरी और नौशेरा सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया.

रक्षा प्रवक्ता ने पीटीआई भाषा को बताया कि भारतीय सेना ने भी समुचित जवाबी कार्रवाई की. अंतिम सूचना मिलने तक दोनों ओर से गोलीबारी चल रही थी. संघर्ष विराम उल्लंघन की दूसरी घटना में पाकिस्तानी रेंजरों ने कठुआ जिले के हीरा नगर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों पर गोलियां दागीं. अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार रात 11 बजे से शनिवार दोपहर 12.30 बजे तक गोलियां चलीं.

पाकिस्तान की ओर से जब भी सीजफायर का उल्लंघन किया जाता है तो वह घुसपैठ की एक साजिश होती है. सीमा पार से आतंकवादियों के भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान फायरिंग करता है. भारतीय जवानों ने कई बार घुसपैठ की पाकिस्तानी कोशिशों को नाकाम किया है. कहा जा रहा है कि रविवार को पाकिस्तान घुसपैठ की साजिश रच रहा था.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें