1. home Hindi News
  2. national
  3. ipl 2020 date announced match schedule date and time table list download complete uae match schedule and date list and know ipl ka pahla match kab aur kiska hai avd

IPL 2020 Date And Time Table : इंतजार खत्म, इस दिन जारी होगा आईपीएल 2020 का पूरा शेड्यूल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूएई में कब कहां होंगे आईपीएल के मैच
यूएई में कब कहां होंगे आईपीएल के मैच

ipl 2020 date announced, match schedule : इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) शुरू होने में सिर्फ 22 दिन दूर है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी भी संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से शुरू होने वाले IPL के लिए शेड्यूल को अंतिम रूप नहीं दिया है. दूसरी ओर खिलाड़ियों और दर्शकों को आईपीएल शेड्यूल का बेसब्री के साथ इंतजार है. हालांकि उद्घाटन मैच और फाइनल मैच की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी गयी है. तय कार्यक्रम के अनुसार 19 सितंबर को उद्घाटन मैच और 10 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेला जाना है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी तक आईपीएल शेड्यूल जारी नहीं किये जाने का कारण दुबई और अबू धाबी दोनों में कोविड -19 से संबंधित अलग-अलग प्रोटोकॉल को बताया जा रहा है. दोनों शहरों के बीच यात्रा प्रतिबंध भी हैं. अबू धाबी में प्रवेश करते समय किसी को भी अनिवार्य रूप से कोरोना टेस्ट से गुजरना पड़ता है. निगेटिव आने के बाद ही सीमा पर प्रवेश की अनुमति दी जाती है.

इस बीच शेड्यूल को लेकर खबर आ रही है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इस माह के आखिर में आईपीएल के पूरे कार्यक्रम की सूची जारी कर सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि आईपीएल चैयरमैन ब्रजेश पटेल ने हाल ही में यह बताया है कि हो सकता है की बोर्ड 30 अगस्त यानी इस सप्ताह के आखिरी दिन आईपीएल 13 का फुल शेड्यूल जारी कर दे.

आईपीएल 2020 में कुल 56 ग्रुप गेम्स को इस तरह बांटा गया है - जिसमें 21 मैच दुबई में खेला जाएगा, 21 अबू धाबी में और शारजाह में 14 मैचे खेले जाने हैं.

वर्तमान में दुबई से शारजाह की यात्रा करने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं हैं. इसलिए बीसीसीआई आईपीएल 2020 के पूरे पहले चरण को दुबई और शारजाह में खेलने का फैसला कर सकता है. दूसरे चरण में केवल अबूधाबी में खेल शामिल हो सकते हैं जो दुबई से 130 किलोमीटर दूर है.

‘बायो बबल' पाबंदियों के चलते आईपीएल के उद्घाटन में नहीं शामिल होंगे सदस्य संघ

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की प्रदेश ईकाइयों के प्रतिनिधि यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग के ‘कम से कम शुरुआती चरण' में नहीं जा सकेंगे क्योंकि जैविक सुरक्षित माहौल को लेकर कड़ी पाबंदियां लागू होंगी. बोर्ड सचिव जय शाह ने सदस्य संघों को इसकी जानकारी दी. शाह ने उम्मीद जताई कि टूर्नामेंट के आखिरी चरण तक पाबंदियों में कुछ रियायत दी जायेगी जिससे सदस्य यूएई जा सकेंगे. बीसीसीआई आम तौर पर अपने प्रदेश संघों के अधिकारियों को आईपीएल समारोहों और प्लेआफ के लिये आमंत्रित करता है. शाह ने प्रदेश संघों को भेजे पत्र में लिखा , मुझे यकीन है कि यह यादगार टूर्नामेंट होगा लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत में सभी सदस्यों की कमी खलेगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें