1. home Hindi News
  2. national
  3. industrialist ratan tata says i dedicate my last years to health vwt

रतन टाटा ने जीवन के आखिरी वर्षों को हेल्थ के लिए किया समर्पित, असम में पीएम मोदी की मौजूदगी में किया ऐलान

टाटा ग्रुप्स के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने कहा कि मैं अपने जीवन के अंतिम वर्षों को स्वास्थ्य के लिए समर्पित कर रहा हूं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा
टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा
फोटो : ट्विटर

डिब्रूगढ़ : कोरोना महामारी की पहली लहर के दौरान प्रधानमंत्री केयर्स फंड (पीएम केयर्स फंड) में करीब 1500 करोड़ रुपये का योगदान देने वाले देश के प्रमुख उद्योगपति रतन टाटा ने अपने जीवन के आखिरी वर्षों को स्वास्थ्य के लिए समर्पित करने का ऐलान किया है. उन्होंने गुरुवार को असम के डिब्रूगढ़ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कैंसर उपचार केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर इस बात की घोषणा की है. इस दौरान उन्होंने हिंदी में दिए गए अपने संबोधन में कहा कि मैं अपने जीवन के अंतिम वर्षों को स्वास्थ्य के लिए समर्पित कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि असम को एक ऐसा राज्य बनाएं, जहां सभी को पहचान और मान्यता प्राप्त हो.

बताते चलें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुववार को डिब्रूगढ़ जिले में एक कैंसर उपचार केंद्र का उद्घाटन किया. इस कैंसर उपचार केंद्र का निर्माण टाटा ट्रस्ट्स और असम सरकार के संयुक्त उपक्रम असम कैंसर केयर फाउंडेशन (एसीसीएफ) के द्वारा कराया गया है. इस दौरान टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा ने कहा कि मैं अपने जीवन के अंतिम वर्षों को स्वास्थ्य के लिए समर्पित कर रहा हूं. उन्होंने कहा कि असम को एक ऐसा राज्य बनाएं, जहां सभी को पहचान और मान्यता प्राप्त हो.

मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, असम के डिब्रूगढ़ का यह कैंसर उपचार केंद्र एसीसीएफ द्वारा विकसित किये जा रहे 17 चिकित्सा केंद्रों में शामिल है. इनमें से सात का उद्घाटन प्रधानमंत्री मोदी राज्य की एक दिवसीय यात्रा के दौरान करेंगे. मोदी ने केंद्र के बाहर एक पट्टिका का अनावरण भी किया. इस दौरान असम के राज्यपाल जगदीश मुखी, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा उपस्थित थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संक्षिप्त दौरे में यहां असम मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में स्थित केंद्र में सुविधाओं और उपकरणों का निरीक्षण किया. वह शाम को होने वाले एक अन्य कार्यक्रम में छह अन्य ऐसे केंद्रों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन करेंगे.ये केंद्र बारपेटा, तेजपुर, जोरहाट, लखीमपुर, कोकराझार और दरांग में हैं.

मोदी इसी समारोह में धुबरी, गोलपाड़ा, गोलाघाट, शिवसागर, नलबारी, नागांव और तिनसुकिया में सात अस्पतालों की आधारशिला रखेंगे. टाटा ट्रस्ट्स के एक प्रवक्ता ने पहले बताया था कि तीन और ऐसे कैंसर उपचार केंद्रों का निर्माण पूरा होने वाला है और इनका उद्घाटन इस साल के आखिर में किया जाएगा.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें