1. home Hindi News
  2. national
  3. india china border tension indian security forces are on high alert all along the lac rkt

India-China Border Tension: हाई अलर्ट पर भारतीय फौज, LAC के अंदर लगातार घुसपैठ की कोशिश में चीनी सेना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हाई अलर्ट पर भारतीय फौज
हाई अलर्ट पर भारतीय फौज
ट्वीटर

India-China Border Tension: पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव बरकरार है. लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (LAC) पर चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है और सोमवार को एक बार फिर से घुसपैठ की कोशिश की थी. आज चुमार में चीनी सेना ने घुसपैठ की कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं हुए. पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों ने पिछले तीन दिनों में तीसरी बार घुसपैठ की कोशिश की.

न्यूज एजेंसी ANI ने सूत्रों के हवाले से बताया कि चीनी सेना के लगभग 7 से 8 भारी वाहनों ने चेपुजी कैंप से LAC के भारतीय इलाके की ओर आने की कोशिश की. जवाब में भारतीय सुरक्षा बलों ने किसी भी घुसपैठ को रोकने के लिए जवानों की तैनाती की हुई थी.

सूत्रों के मुताबिक, किसी भी घुसपैठ को रोकने के लिए भारतीय सुरक्षा बलों ने भी वाहनों को तैनात किया है. सूत्रों ने कहा कि सैनिकों के साथ भारतीय तरफ से वाहनों को देखकर चीनी पक्ष अपने शिविर की ओर लौट गया. भारतीय सुरक्षा बल एलएसी के साथ-साथ किसी भी क्षेत्र में चीनियों द्वारा किसी भी तरह की घुसपैठ को रोकने के लिए हाई अलर्ट पर हैं. भारतीय विदेश मंत्रालय ने बताया कि सोमवार की रात को भी चीनी सेना ने भारत के क्षेत्र में घुसने की कोशिश की. इस बार भी लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने चीनी सेना की साजिश को नाकाम कर दिया.

इससे पहले विदेश मंत्रालय ने कहा कि चीनी पक्ष ने पैंगोंग सो के दक्षिण तट के क्षेत्र में यथास्थिति को बदलने का प्रयास किया. भारतीय पक्ष ने चीन की उकसावे वाली कार्रवाई का जवाब दिया और उचित रक्षात्मक कदम उठाए. चीनी सैनिकों ने 31 अगस्त को फिर उकसावे वाली कार्रवाई की जबकि स्थिति सामान्य करने के लिए कमांडर लेवल की वार्ता चल रही थी. जानकारी के मुताबिकचीनी सैनिक अंधेरे का फायदा उठाकर भारतीय क्षेत्र में घुस रहे थे, लेकिन भारतीय सेना के जवानों ने उसकी साजिश को नाकाम कर दिया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें