27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

INDIA Alliance: ‘इंडिया’ गठबंधन सरकार बनाने की रेस में नहीं, खरगे बोले- सही वक्त का करेंगे इंतजार

INDIA alliance: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 'इंडिया' गठबंधन के घटक दलों के नेताओं की बैठक में बुधवार को कहा कि इस गठबंधन में उन सभी दलों का स्वागत है, जो संविधान की प्रस्तावना में अटूट आस्था रखते हैं और इसके आर्थिक, सामाजिक तथा राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों को लेकर प्रतिबद्ध हैं.

INDIA alliance: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बैठक के बाद कहा, इंडिया गठबंधन सरकार नहीं बनाएगी. उन्होंने कहा, हम सही वक्त का इंतजार करेंगे. खरगे ने कहा, हम मोदी की नीतियों का विरोध करना जारी रखेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, यह हमारा निर्णय है और हम इन बिंदुओं पर पूरी तरह सहमत हैं और हमने लोगों से जो वादे किए हैं, उन्हें पूरा करेंगे. उन्होंने कहा, लोकसभा चुनाव का जनादेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है, लेकिन वह इसे नकारने की हरसंभव कोशिश करेंगे. खरगे ने बैठक में अपने संबोधन में कहा, मैं ‘इंडिया’ गठबंधन के सभी साथियों का स्वागत करता हूं. हम एक साथ लड़े, तालमेल से लड़े और पूरी ताक़त से लड़े। आप सबको बधाई.

लोगों के जनादेश ने भाजपा और उनकी नफरत, भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, इंडिया ब्लॉक के घटक हमारे गठबंधन को मिले भारी समर्थन के लिए भारत के लोगों को धन्यवाद देते हैं. लोगों के जनादेश ने भाजपा और उनकी नफरत, भ्रष्टाचार की राजनीति को करारा जवाब दिया है. यह भारत के संविधान की रक्षा और महंगाई, बेरोजगारी और पूंजीवाद के खिलाफ और लोकतंत्र को बचाने के लिए जनादेश है. इंडिया ब्लॉक मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा के फासीवादी शासन के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगा.

18वीं लोकसभा चुनाव का जनमत पीएम मोदी की नैतिक हार

खरगे ने कहा, 18वीं लोकसभा चुनाव का जनमत सीधे तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ है। चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था और जनता ने भाजपा को बहुमत न देकर उनके नेतृत्व के प्रति साफ़ संदेश दिया है. कांग्रेस अध्यक्ष के मुताबिक, व्यक्तिगत रूप से नरेंद्र मोदी के लिए यह ना सिर्फ राजनीतिक शिकस्त है, बल्कि नैतिक हार भी है.

हम सब पीएम मोदी की आदतों से हैं वाकिफ : खरगे

मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा, हम सब उनकी आदतों से वाकिफ हैं. वो इस जनमत को नकारने की हरसंभव कोशिश करेंगे. खरगे ने कहा, हम यहां से यह भी संदेश देते हैं कि ‘इंडिया’ गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है, जो भारत के संविधान की प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते है और इसके आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों को लेकर प्रतिबद्ध हैं.

हमने एकजुट होकर लड़ाई लड़ी : खरगे

दिल्ली में इंडिया गठबंधन के नेताओं की बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, हमने अच्छी तरह से लड़ाई लड़ी, एकजुट होकर लड़ाई लड़ी, दृढ़ता से लड़ाई लड़ी. इंडिया गठबंधन उन सभी दलों का स्वागत करता है जो हमारे संविधान की प्रस्तावना में निहित मूल्यों और आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के लिए इसके कई प्रावधानों के प्रति इसकी मौलिक प्रतिबद्धता को साझा करते हैं.

Also Read: Lok Sabha Chunav 2024: 295 सीटें जीत रहा इंडिया गठबंधन, केंद्र में बन रही हमारी सरकार, वर्चुअल बैठक में बोले मल्लिकार्जुन खरगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें