1. home Hindi News
  2. national
  3. indecent remarks on women by congress mla in karnataka assembly amh

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केआर रमेश कुमार ने महिलाओं पर की अभद्र टिप्‍पणी, बाद में मांगी माफी

विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने हंसते हुए कहा कि मैं उस स्थिति में हूं जहां मुझे मजा लेना है और हां, हां करना है...ठीक है..मुझे तो यही महसूस होता है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केआर रमेश कुमार
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केआर रमेश कुमार
twitter

Karnataka News : कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक ने एसेंबली में महिलाओं पर अभद्र टिप्‍पणी की है जिसके बाद सियासी तूफान खड़ा हो गया है. दरअसल कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक केआर रमेश कुमार (Congress MLA KR Ramesh Kumar) ने गुरुवार को विधानसभा में बेहद विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि जब यौन उत्‍पीड़न होना ही है, तो लेट जाओ और मज़े लो...जब वे ऐसा बयान दे रहे थे तो वहां मौजूद लोग चुपचाप सुन रहे थे.

बताया जा रहा है कि कर्नाटक विधानसभा (Karnataka Assembly) में बारिश और बाढ़ से संबंधित नुकसान को लेकर चर्चा जारी थी जिसमें कई विधायक अपने-अपने क्षेत्र के लोगों की दशा को पटल पर रखना चाह रहे थे. विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के पास समय की कमी थी और उन्हें शाम छह बजे तक चर्चा को पूरा कराना था. कहा जा रहा है कि विधायक समय बढ़ाने की अपील कर रहे थे.

इस वक्‍त विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने हंसते हुए कहा कि मैं उस स्थिति में हूं जहां मुझे मजा लेना है और हां, हां करना है...ठीक है..मुझे तो यही महसूस होता है. मुझे स्थिति को नियंत्रित करना छोड़ देना चाहिए और कार्यवाही व्यवस्थित तरीके से चलानी चाहिए. मुझे सबसे कहना चाहिए कि आप अपनी बात जारी रखें.

आगे विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी ने कहा कि उनकी शिकायत केवल इतनी है कि सदन का कामकाज नहीं हो रहा है. पूर्व मंत्री रमेश कुमार ने इस पर हस्तक्षेप किया और कहा कि देखिए, एक कहावत है... जब आपका यौन उत्‍पीड़न होना ही है, तो लेटो और मज़े लो...आप एकदम इसी हालत में हैं. कांग्रेस नेता के इस बयान पर राजनीतिक बयान बाजी तेज है.

रमेश कुमार ने माफी मांग ली

कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के विधायक केआर रमेश कुमार ने अपने आपत्तिजनक बयान पर माफी मांग ली है. उन्होंने कहा कि यदि इससे महिलाओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मै माफी मांगता हूं. मुझे माफी मांगने में कोई दिक्‍कत नहीं है. इस मामले पर स्पीकर वीएच कागेरी ने कहा है कि विधायक ने माफी मांग ली है, अब इस मुद्दो को तूल ना दें. इधर राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की प्रमुख रेखा शर्मा ने आपत्तिजनक टिप्पणी पर कर्नाटक कांग्रेस के विधायक केआर रमेश कुमार पर निशाना साधा और कहा कि, ‘‘यह बेहद दुखद तथा दुर्भाग्यपूर्ण है.''

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें