1. home Home
  2. national
  3. ind vs pak t20 world cup 2021 sports politics should be kept apart shashi tharoor remembers atal bihari vajpayee and kargil war mtj

IND Vs PAK T20 World Cup 2021: खेल और राजनीति को अलग रखें, भारत-पाक क्रिकेट मैच पर बोले शशि थरूर

हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि 1999 में कारगिल में पाकिस्तान के साथ युद्ध हुआ था. उस वक्त भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत-पाक टी20 मैच के पक्ष में हैं शशि थरूर
भारत-पाक टी20 मैच के पक्ष में हैं शशि थरूर
File Photo

Shashi Tharoor on IND Vs PAK T20 World Cup 2021: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार (24 अक्टूबर) को टी-20 विश्व कप 2021 का मैच खेला जाना है. दोनों देशों के बीच मैच को रद्द करने की भी मांग हो रही है. जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग (Jammu Kashmir Target Killing) की वजह पाकिस्तान (Pakistan) की साजिश को बताया जा रहा है. सुरक्षा बलों के जवानों ने कई पाकिस्तानी आतंकवादियों (Terrorists) को जम्मू-कश्मीर में मार गिराया है.

घाटी में मारे गये गैर-कश्मीरियों के परिवार के सदस्यों ने भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले टी20 (T20 World Cup 2021) मैच को रद्द करने की मांग की है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी कहा है कि जब भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध अच्छे नहीं हैं, तो दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच भी नहीं खेला जाना चाहिए.

कांग्रेस के कई नेता भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मैच (T20 World Cup 2021) को लेकर नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार की आलोचना कर रहे हैं. वहीं, शशि थरूर (Shashi Tharoor on IND vs PAK T20 World Cup 2021) ने पार्टी के लाइन से हटकर अपनी राय दी है. पूर्व केंद्रीय मंत्री और संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि रह चुके शशि थरूर ने कहा है कि खेल को राजनीति से अलग रखना चाहिए.

केरल से कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने कहा कि पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध बिल्कुल ठीक नहीं हैं. सब कुछ चलते रहना चाहिए. हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि 1999 में कारगिल में पाकिस्तान के साथ युद्ध हुआ था. उस वक्त भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी. तब भी हमने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में क्रिकेट मैच खेला था.

शशि थरूर ने कहा कि खेल और राजनीति दोनों को एक नहीं हो सकते. दोनों को अलग-अलग रखने की जरूरत है. हमें टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को रोकना नहीं चाहिए. उसे उसी तरह से होने देना चाहिए, जैसा वर्ष 1999 में कारगिल युद्ध के बाद हुआ था. तब अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री थे और उन्होंने क्रिकेट मैच को नहीं रोका था.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें