1. home Hindi News
  2. national
  3. hyderpora encounter sit given clean chit to security forces mehbooba mufti reply this prt

Hyderpora Encounter: सुरक्षाबलों को SIT की क्लीन चीट, रिपोर्ट पर महबूबा ने उठाए सवाल, कहा- जांच महज लीपापोती

श्रीनगर के हैदरपोरा एनकाउंटर (Hyderpora Encounter) में सुरक्षाबलों को क्लीन चिट मिल गई है. घटना की जांच कर रही स्पेशल टास्क फोर्स ने सुरक्षा बलों को पूरे मामले में क्लीन चिट दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हैदरपोरा एनकाउंटर: सुरक्षाबलों को SIT की क्लीन चीट
हैदरपोरा एनकाउंटर: सुरक्षाबलों को SIT की क्लीन चीट
PTI

श्रीनगर के हैदरपोरा एनकाउंटर (Hyderpora Encounter) में सुरक्षाबलों को क्लीन चिट मिल गई है. घटना की जांच कर रही स्पेशल टास्क फोर्स ने सुरक्षा बलों को पूरे मामले में क्लीन चिट दी है. विशेष टीम ने कहा है कि, एनकाउंटर में जो आम आदमी मारा गया था उसे पाकिस्तानी आतंकियों ने मारा था. जबकि मकान मालिक और आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गये थे.

विशेष जांच दल ने बताया की हैदरपोरा एनकाउंटर (Hyderpora Encounter) में मकान मालिक अल्ताफ भट्ट को आतंकी ह्यूमन शील्ड (ढाल) की तरह इस्तेमाल कर रहे थे. जांच दल ने पूरे मामले पर कहा कि भागने के क्रम में आतंकियों ने मकान मालिक अल्ताफ भट्ट को मानवीय ढाल बनाकर इस्तेमाल कर रहे थे. इस बीच काउंटर फायरिंग में उसकी मौत हो गई.

गौरतलब है कि हैदरपोरा हैदरपोरा एनकाउंटर (Hyderpora Encounter) में 15 नवंबर को हुए एनकाउंटर हुआ था. जिसमें एक पाकिस्तानी आतंकवादी समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी. दरअसल आतंकी अल्काफ भट्ट के घर छिपे थे. जब सुरक्षाबल आतंकियों से आत्मसमर्पण करने को कहा तो आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की. इस गोलीबारी में भट्ट की मौत हो गई.

मृतक के परिजनों ने लगाया था आरोप: घटना के बाद मृतक मकान मालिक अल्ताफ भट्ट के परिजनों ने आरोप लगाया था कि सुरक्षाबल के जवानों ने जानबूझ कर हत्या की है. जिसके बाद एनकाउंटर पर सवाल उठने लगे. फिर एसआईटी का गठन किया गया. जिसमें सुरक्षाबलों को क्लीन चिट मिल गई.

महबूबा ने कही ये बात: इधर, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की सुप्रीमो जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि हैदरपोरा एनकाउंटर (Hyderpora Encounter) एसआईटी की ने सुरक्षाबलों को क्लीन चिट दे दी. उन्होंने कहा है ये हैरान करने वाली बात नहीं है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जांच महज घटना की लीपापोती थी. गौरतलब है कि इससे पहले भी महबूबा ने एनकाउंटर पर सवाल उठाए थे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें