1. home Hindi News
  2. national
  3. home minister amit shah decision local products will be sold in capf canteen after pm narendra modi appeal mha

CAPF कैंटीन में बिकेंगे सिर्फ स्वेदशी उत्पाद, पीएम मोदी की अपील के बाद अमित शाह का बड़ा फैसला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गृह मंत्री अमित शाह
गृह मंत्री अमित शाह
File

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को आत्मनिर्भर भारत अभियान का आह्वान किया और आज बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह ने इस अभियान के समर्थन में बड़ा ऐलान कर दिया. अब सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीन में सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी. गृह मंत्रालय की ओर से लिया गया यह फैसला 1 जून 2020 से देशभर की सभी सीएपीएफ कैंटीनों पर लागू हो जाएगा.

बताया जाता है कि सरकार के इस फैसले से स्‍वदेशी उत्‍पादों का उपयोग काफी बढ़ जाएगा.गृह मंत्रालय की तरफ से यह फैसला मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से स्‍वदेशी चीजों को बढ़ावा देने की बात कहने के बाद लिया गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. अमित शाह ने ट्वीट में लिखा है, 'कल माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने और लोकल प्रोडक्ट्स (भारत में बने उत्पाद) उपयोग करने की एक अपील की जो निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत को विश्व का नेतृत्व करने का मार्ग प्रशस्त करेगी. इसी दिशा में आज गृह मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि सभी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (CAPF) की कैंटीनों पर अब सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी.

इसके अलावा अमित शाह ने देश की जनता से भी देश में बने उत्पादों के ज्यादा उपयोग की अपील की. उन्होंने लिखा, 'मैं देश की जनता से भी अपील करता हूं कि आप देश में बने उत्पादों को अधिक से अधिक उपयोग में लायें व अन्य लोगों को भी इसके प्रति प्रोत्साहित करें. हर भारतीय अगर भारत में बने उत्पादों (स्वदेशी) का उपयोग करने का संकल्प ले तो पांच वर्षों में देश का लोकतंत्र आत्मनिर्भर बन सकता है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें