1. home Home
  2. national
  3. himachal pradesh cm jairam thakur said any party do not win twice in election bjp prt

हिमाचल प्रदेश में बदलेगा सत्ता! सीएम जयराम ने कहा- दिग्गज भी लगातार दो बार नही जीते, चुनाव में करेंगे बेहतर

सीएम जयराम का कहना है कि प्रदेश में लंबे समय से सत्ता में फेरबदल का इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि 1985 के बाद से ही सत्ता हर 5 साल में बदलती रही है. किसी भी पार्टी ने लगातार दो बार सत्ता में काबिज नहीं हो सकती है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दिग्गज भी लगातार दो बार नही जीते चुनाव
दिग्गज भी लगातार दो बार नही जीते चुनाव
Twitter

क्या हिमाचल प्रदेश में आने वाले समय में सत्ता में फेरबदल हो सकता है. जाहिर है विधानसभा की तीन सीट और एक लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी में सत्ता परिवर्तन की अटकलें लगने लगी है. इस कड़ी में खुद हिमाचल प्रदेश के सीए जयराम ठाकुर ने भी कहा है कि दिग्गज नेता भी दो बार सरकार नहीं बना पाये हैं.

सीएम जयराम का कहना है कि प्रदेश में लंबे समय से सत्ता में फेरबदल का इतिहास रहा है. उन्होंने कहा कि 1985 के बाद से ही सत्ता हर 5 साल में बदलती रही है. किसी भी पार्टी ने लगातार दो बार सत्ता में काबिज नहीं हो सकती है. वहीं, सीएम जयराम के इस बयान को कई लोग सत्ता में बदलाव से जोड़ कर देख रहे हैं.

जाहिर है प्रदेश में हुए उपचुनावों में मिली हार के बाद बीजेपी बैकफुट पर आ गयी है. खुद सीएम जयराम ठाकुर के बयान से लगने लगा है कि उन्हें सत्ता छिनने का डर सताने लगा है. हालांकि उपचुनाव में मिली हार के बाद पार्टी में मंथन किया जा रहा है. साथ ही प्रदेश नेतृत्व कमियों को दूर करने की कोशिश में भी लगा है.

इधर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में चुनाव एक साल बाद होने हैं. ऐसे में प्रदेश में पार्टी फिर से सत्ता में काबिज होने की पूरी कोशिश करेगी. जहां कमियां रह गई है उन चीजों को फिर से मजबूत किया जाएगा. उन्होंने कहा है कि राज्य कार्यकारिणी की बैठक में उपचुनाव के हार पर मंथन किया जाएगा, और जो कमियां रह गई है उन्हें दूर किया जाएगा. हालांकि इस बीच सीएम जयराम ने सत्ता में फेरबदल की किसी भी संभावना से इनकार किया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें