26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Car Free Day: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने चलाई Royal Enifield Bullet, देखें Video

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने 'कार फ्री डे' के अवसर पर Royal Enifield बुलेट की सवारी की. मुख्यमंत्री का ये अवतार लोगो को बहुत पसंद या रहा है. भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक्स में से एक बुलेट की सवारी करते हुए सीएम खट्टर ने लोगों को "नशामुक्त हरियाणा" बनाने का संदेश भी दिया.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने ‘कार फ्री डे’ के अवसर पर Royal Enifield बुलेट की सवारी की. मुख्यमंत्री का ये अवतार लोगो को बहुत पसंद या रहा है. भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक्स में से एक बुलेट की सवारी करते हुए सीएम खट्टर ने लोगों को “नशामुक्त हरियाणा” बनाने का संदेश भी दिया. मनोहर लाल खट्टर ने अपने ट्वीट में लिखा,'”कार फ्री डे” हो या “नशामुक्त हरियाणा” बनाने का संकल्प हो बिना जनसहयोग के पूरा नहीं हो सकता! “कार फ्री डे” पर करनाल एयरपोर्ट तक की यात्रा बाइक द्वारा करके, आज के दिन कार ट्रैफिक कम करने का एक छोटा सा प्रयास मेरा भी रहा. मुझे आशा है कि प्रदेश के जागरूक लोग इस सन्देश को आगे बढ़ाकर लोगों को ‘मात्र एक दिन’ कार त्यागने को प्रेरित करेंगे.


सितंबर की शुरुआत में खट्टर ने की घोषणा 

आपको बताएं की सीएम मनोहर लाल ने करनाल में इस महीने की शुरुआत में साइक्लोथॉन रैली को झंडी दिखाते हुए करनाल में मंगलवार को कार फ्री डे की घोषणा की थी. उन्होंने कहा था सभी सरकारी अधिकारी साइकिल से ही यात्रा करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं स्वयं भी अगर करनाल आऊंगा तो मंगलवार को साइकिल से ही यात्रा करूंगा. इस घोषणा को करनाल में प्रशासनिक अधिकारी सख्ती से लागू कर रहे हैं.

Royal Enifield Bullet की खासियत 

आपको बताएं की हरियाणा के सीएम खट्टर जी बाइक को चला रहे थे वो Royal Enifield की Bullet थी जो भारत में काफी लोकप्रिय बाइक है. बताते चलें कि रॉयल एनफील्ड द्वारा निर्मित रॉयल एनफील्ड बुलेट मोटरसाइकिलों की एक सीरीज है. बुलेट उत्पादन में सबसे लंबे समय तक चलने वाले मोटरसाइकिल मॉडलों में से एक है. इसका पहला मॉडल 1932 में पेश किया गया था. बुलेट अपने सरल, मजबूत डिजाइन और अपने विशिष्ट थंप-ए-थॉन एग्जॉस्ट नोट के लिए जाना जाता है. इसमें बुलेट 350, बुलेट 500 और बुलेट ट्रायल्स सहित कई अलग-अलग बुलेट मॉडल उपलब्ध हैं. बुलेट 350 सबसे लोकप्रिय मॉडल है, और यह 346cc सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है. बुलेट 500 499cc सिंगल-सिलेंडर इंजन द्वारा संचालित है और यह बुलेट 350 की तुलना में अधिक शक्तिशाली और भारी है. बुलेट ट्रायल्स एक अधिक ऑफ-रोड-उन्मुख मॉडल है और यह स्पोक पहियों, हैंडलबार और एक स्किड प्लेट से सुसज्जित है.

Also Read: Bike Finance Plan: मात्र 109 रुपये के रोजाना खर्चे पर घर ले जाएं ब्रांड न्यू Royal Enfield Bullet!

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें