1. home Hindi News
  2. national
  3. hardik patel may join bjp left congress new whatsapp dp with saffron shawl gujarat election 2022 amh

Gujarat Election 2022: हार्दिक पटेल थामेंगे भाजपा का दामन ? भगवा अवतार धारण करने से उठे सवाल

हार्दिक पटेल ने कहा था कि यदि उन्हें भाजपा में शामिल होने का फैसला लेना भी पड़ा तो वह इस विषय को ‘खुले दिल से' लोगों के समक्ष ले जाने का काम करेंगे. अब वॉट्सऐप पर लगाई गई उनकी नई तस्‍वीर से कयासों का बाजार गर्म है. कहा जा रहा है कि वे भाजपा में जा सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हार्दिक पटेल
हार्दिक पटेल
twitter

Gujarat Election 2022 : क्‍या गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका देने के बारे में सोच रहे हैं हार्दिक पटेल ? दरअसल वॉट्सऐप पर लगाई गई उनकी नई तस्‍वीर से कयासों का बाजार गर्म है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप की नयी डीपी यानी डिस्पले पिक्चर में हार्दिक पटेल (hardik patel) भगवा गमछा पहने नजर आ रहे हैं. यहां चर्चा कर दें कि हार्दिक पटेल वर्तमान में गुजरात कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर आसीन हैं. लेकिन बीते कुछ वक्त से वह कांग्रेस नेतृत्व से नाराज चल रहे हैं. इससे पहले अपनी पार्टी की आलोचना करने के कुछ ही दिनों बाद गुजरात में कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल ने ‘फैसला लेने की क्षमता' के लिए सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की तारीफ पिछले दिनों की है. उन्होंने कहा है कि विपक्षी दल (कांग्रेस) की प्रदेश इकाई नेतृत्व में इसका (निर्णय लेने की क्षमता का) अभाव दिखता है.

भाजपा की हार्दिक पटेल ने जमकर तारीफ की

पिछले दिनों भाजपा की हार्दिक पटेल ने जमकर तारीफ की थी. यही नहीं गुजरात भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने भी हार्दिक पटेल की तारीफ के पुल बांधे थे. इसके बाद से हार्दिक के भाजपा में जाने के कयास और तेज हो गये. कांग्रेस की गुजरात इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने पिछले दिनों कहा था कि उन्हें ‘‘हिन्दू होने पर गर्व है.'' हालांकि, उन्होंने इन अटकलों को खारिज करने का काम किया था कि वे भाजपा का दामन थामने जा रहे हैं.

गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव

हार्दिक पटेल ने कहा था कि यदि उन्हें भाजपा में शामिल होने का फैसला लेना भी पड़ा तो वह इस विषय को ‘खुले दिल से' लोगों के समक्ष ले जाने का काम करेंगे. आपको बता दें कि गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं. बताया जा रहा है कि विधानसभा चुनावों से पहले पाटीदार नेता नरेश पटेल को पार्टी में शामिल करने के कांग्रेस के प्रयासों से हार्दिक नाराज हैं. उनका मानना है कि यदि नरेश पार्टी में शामिल होते हैं तो पाटीदार समुदाय के नेता के रूप में उनका (हार्दिक का) प्रभाव समाप्‍त हो जाएगा.

अगर कांग्रेस मजबूत बनना चाहती है तो...

पिछले लोकसभा चुनाव (2019) से पहले कांग्रेस में शामिल हुए हार्दिक पटेल ने कहा कि हमें यह मानना होगा कि भाजपा द्वारा हाल में लिए गये राजनीतिक फैसले दिखाते हैं कि उसके पास राजनीतिक निर्णय लेने की बेहतर क्षमता है. मेरा मानना है कि इसकी तारीफ किये बगैर भी हम कम से कम इस सच्चाई को स्वीकार कर सकते हैं. अगर कांग्रेस मजबूत बनना चाहती है तो उसे निर्णय लेने की अपनी क्षमता बढ़ानी होगी.

भाषा इनपुट के साथ

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें